Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. निकोबार द्वीप क्षेत्र में 6 तीव्रता...

निकोबार द्वीप क्षेत्र में 6 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप, सुनामी की चेतावनी नहीं

भूकंप के लिहाज से संवेदनशील अंडमान और निकोबार द्वीप में गुरुवार सुबह भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। खबर के मुताबिक निकोबार द्वीप समूह पर बृहस्पतिवार को भूकंप आया।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 17 Jan 2019, 11:29:30 IST

भूकंप के लिहाज से संवेदनशील अंडमान और निकोबार द्वीप में गुरुवार सुबह भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। खबर के मुताबिक निकोबार द्वीप समूह पर बृहस्पतिवार को भूकंप आया। रिक्‍टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6 आंकी गई। फिलहाल भूकंप से किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। 

भारतीय राष्ट्रीय महासागर सूचना सेवा केंद्र (आईएनसीओआईएस) के निदेशक एसपीएस शेनोई ने बताया कि अंडमान निकोबार द्वीपसमूह के आसपास समुद्र के स्तर में कोई खास वृद्धि नहीं देखी गई जिसकी वजह से सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई। 

भूकंप सुबह आठ बजकर 43 मिनट पर आया और इसका केंद्र निकोबार द्वीप क्षेत्र में था। अधिकारियों ने बताया कि अभी भूकंप से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Earthquake hits Nicobar island no tsunami warning issued | निकोबार द्वीप क्षेत्र में 6 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप, सुनामी की चेतावनी नहीं