Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय डीयू छात्रा ने पोस्ट में लिखी...

डीयू छात्रा ने पोस्ट में लिखी आपबीती- होली के बहाने स्पर्म से भरा गुब्बारा फेंककर मारते हैं लड़के

इसके साथ ही लड़की ने अपनी पोस्ट में ये भी बताया कि नॉर्थ-ईस्ट का होने के कारण हर रोज दिल्ली में किस तरह के अपमानजनक शब्दों का सामना उन्हें करना पड़ता है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 28 Feb 2018, 13:48:17 IST

होली के बहाने महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ या बदतमीजी की खबरें हर साल देखने-पढ़ने को मिलती हैं। हाल ही में दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली एक लड़की ने अपने साथ घटी एक ऐसी घटना सोशल मीडिया पर लिखकर बताई है कि आपको भी लगेगा कि इस बार बेहूदगी की सभी सीमाएं पार हो गई। दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर बताया है कि अज्ञात लोगों के एक ग्रुप ने स्पर्म से भरा गुब्बारा उस पर फेंका है। इस पोस्ट के वायरल होते ही हर तरफ इस घटना पर गुस्से का इजहार किया जा रहा है। वहीं दिल्ली पुलिस ने भी इस पर कहा है कि ये पोस्ट उनकी संज्ञान में है और लड़की से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है ताकि जांच आगे बढ़ाई जा सके। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमे अभी तक इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है हम संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं।

उत्तर पूर्व से आने वाली एक छात्रा ने 24 फरवरी को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट लिखी कि," मैं अपनी एक दोस्त के साथ लंच के लिए बाहर गई थी। मैं करीब पांच बजे रिक्शे से अपने घर वापस लौट रही थी तभी एक गुब्बारा पीछे आकर मेरी ड्रेस पर लगा और उसके अंदर का सारा पदार्थ मेरी ड्रेस पर फैल गया। उसमें एक अजीब तक की गंध आ रही थी ये साफ था कि वो पानी नही है। तब मैं ये नहीं समझ पाई कि वो क्या है जब मैं अपने हॉस्टल लौटी तो मेरी एक सहेली ने स्पर्म फेंकने की बात बताई। तब मुझे इसे एहसास हुआ कि वो क्या है। मैं अजीब तरह के गुस्से, घिन्न, घृणा से भर गई। इसके बाद भी अपनी पोस्ट में उन्होंने नॉर्थ ईस्ट की होने के कारण होने वाले अपमानजनक व्यवहार और महिला होने के कारण इस तरह की होने वाली घटनाओं पर रोष जताते हुए अपनी बात रखी। ये पोस्ट वायरल होने के बाद लड़कियों ने #MyWhiteKurta के साथ अपने साथ हुए इस तरह के हादसों को सोशल मीडिया के जरिए सामने रखना शुरू कर दिया।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन