Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. देशभर में दिवाली के पर्व को...

देशभर में दिवाली के पर्व को लेकर हर्ष और उल्लास, रोशनी से जगमग हुए गांव और शहर

देश की राजधानी दिल्ली समेत सभी राज्यों के शहर और गांवों में दिवाली की रौनक है। देशभर में यह त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 07 Nov 2018, 19:04:40 IST

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली समेत सभी राज्यों के शहर और गांवों में दिवाली की रौनक है। देशभर में यह त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर दिवाली की शुभकामनाएं दी, वहीं छोटे बच्चों ने पटाखे छोड़कर त्योहार का आनंद उठाया। इससे पहले कल बाजारों में देर रात तक लोग खरीददारी करते नज़र आये। कपडों, मिठाई, सजावटी सामान और पटाखों की दुकानों पर लोगों की खासी भीड़ देखी गई। पटाखों की दुकानों पर बच्चों में खासा उत्साह देखा गया। 

त्योहार को ध्यान में रखते हुए प्रदेशभर में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं। राजधानी में भीड़भाड़ वाले इलाकों में यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिये माकूल इंतजाम किये गये है। रोशनी के त्योहार के अवसर पर विभिन्न कॉलोनियों में लोगों ने अपने घरों को रंग-बिरंगी रोशीन के साथ-साथ रंगोली से सजाया है। 

उधर पुलिस द्वारा सुरक्षा को लेकर समुचित व्यवस्था की गई है। कई बाजारों में यातायात व्यवस्था को बदला गया और और आवश्यकतानुसार कई बाजारों में यातायात को एक तरफा किया गया है। 

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर में यातायात व्यवस्था पर निगरानी के लिये ड्रोन कैमरों का उपयोग किया जा रहा है। संवदेनशील और भीड़भाड़ वाले इलाकों में अतिरिक्त पुलिसकर्मी और अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये तैनात किया गया है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: देशभर में दिवाली का पर्व को लेकर हर्ष और उल्लास, रोशनी से जगमग हुए गांव और शहर