Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. महाराष्ट्र में डेटोनेटर और जिलेटिन की...

महाराष्ट्र में डेटोनेटर और जिलेटिन की छड़ें जब्त, दो गिरफ्तार

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर समेत विस्फोटक पदार्थों का जखीरा बरामद हुआ है और इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 04 Sep 2018, 13:24:47 IST

मुंबई: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर समेत विस्फोटक पदार्थो का जखीरा बरामद हुआ है और इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुंबई से लगे हुए रायगढ़ जिले के मंगांव तहसील के ढालघर गांव में मोहम्मद उमर जाहिर काजी के घर पर छापा मारकर 46 जिलेटिन छड़ें, कुछ डेटोनेटर और अन्य सामग्री जब्त की गई।

अधिकारी ने बताया कि विस्फोटक पदार्थ रखने का मकसद गैरकानूनी तरीके से मछली पकड़ना है। उन्होंने बताया कि विस्फोटक पदार्थ जब्त करने के बाद काजी को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद मिले इनपुट के आधार पर एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया जो विस्फोटक पदार्थों को काजी को बेचने का काम करता था। उसे रत्नागिरि जिले से गिरफ्तार किया गया है।

Related Stories

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनिल परासकर ने बताया कि अरब सागर में हाल ही में मछली पकड़ने के दौरान हुए विस्फोट में कुछ मछुआरे घायल हो गए थे। इसकी जांच के दौरान ही पुलिस को काजी सहित अन्य लोगों के बारे में पता चला जो अवैध तरीके से मछली पकड़ने के लिए विस्फोटक पदार्थ बेचते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: महाराष्ट्र में डेटोनेटर और जिलेटिन की छड़ें जब्त, दो गिरफ्तार