Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में आज दिन भर हो...

दिल्ली में आज दिन भर हो सकती है बारिश, शाम को ओलावृष्टि की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार सुबह बदली छाई रही। इसके अलावा NCR के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 07 Feb 2019, 11:40:14 IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार सुबह बदली छाई रही। इसके अलावा NCR के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग ने दिन भर और बारिश होने की भविष्यवाणी की है। हालांकि, इससे पारे पर कोई असर नहीं पड़ा है और न्यूनतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री अधिक 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आद्र्रता का स्तर सुबह 89 फीसदी रहा और शहर की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में पाई गई। वहीं, उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में लगातार बारिश जारी है।

वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूवानुर्मान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का समग्र गुणवत्ता सूचकांक (ADQI) 265 दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के एक अधिकारी ने कहा, ‘आसमान में दिनभर बदली छाई रहेगी और शाम को आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है। कोहरे और कम दृश्यता के कारण दिल्ली आने वाली कम से कम 16 ट्रेनें 2 से 6 घंटों की देरी से चल रही हैं। पिछले 24 घंटों में, शहर में 1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

वहीं, उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में गुरुवार की सुबह भारी बारिश हुई, जबकि मौसम विभाग ने और अधिक बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार तक मौसम की मौजूदा स्थिति बनी रहेगी और रविवार के बाद ही धूप निकलेगी। विभाग ने कहा कि हिमालय के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण लगातार बारिश जारी है। बारिश बुधवार से शुरू हुई, जो लखनऊ, अयोध्या, सुल्तानपुर, रायबरेली, अमेठी, बलरामपुर, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई और लखीमपुर में लगातार जारी है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From National