Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली-NCR में ठंड का कहर जारी,...

दिल्ली-NCR में ठंड का कहर जारी, 5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का पारा, रद्द हुई कई ट्रेनें

सोमवार को दिल्ली/NCR का न्यूनतम तापमान गिर कर 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया और कोहरे के चलते कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ी हैं...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 08 Jan 2018, 13:44:22 IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ठंड का कहर जारी है। पिछले कुछ दिनों में ठंड की वजह से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। सोमवार को दिल्ली/NCR का न्यूनतम तापमान गिर कर 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जिसके चलते आज की सुबह सर्द रही। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि सोमवार का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत तापमान से से 2 डिग्री सेल्सियस कम है। दिल्ली में आज सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष नमी 97 प्रतिशत रही।

कोहरे के कारण उत्तर भारत की ओर जाने वाली ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने बताया कि कोहरे के कारण शहर के कई हिस्सों में दृश्यता प्रभावित हुई। सुबह साढ़े आठ बजे पालम में दृश्यता 400 मीटर जबकि सफदरजंग पर 800 मीटर दर्ज की गई। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, उत्तर भारत की ओर जाने वाली 50 ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं, जबकि 8 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है। रेलवे ने 18 अन्य ट्रेनें रद्द कर दी हैं। कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें। मौसम विभाग के अनुसार, आज पूरे दिन आसमान साफ रहने और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

वहीं, दिल्ली में ठंड से हो रही मौतों पर राजनीति भी शुरू हो गई है। सर्दी से हो रही बेघरों की मौत के मामले को लेकर दिल्ली बीजेपी ने आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। पार्टी ने आम लोगों से अपील भी की है कि वे रात में अपने घरों से बाहर निकलें और सड़कों-फुटपाथों पर सो रहे बेघर लोगों को गरम कपड़े और कंबल आदि मुहैया कराएं। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी के मुताबिक, दिल्ली में पिछले महीने ठंड की वजह से 250 से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ दिया था और इस महीने की शुरुआत के 6 दिनों के अंदर ही 42 लोग ठंड के चलते दम तोड़ चुके हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Delhi shivers at 5 degrees Celsius on Monday morning