Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली के CM केजरीवाल ने मानहानि...

दिल्ली के CM केजरीवाल ने मानहानि केस में पंजाब के पूर्व मंत्री मजीठिया से माफी मांगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने मानहानि के मामले में पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांग ली है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 15 Mar 2018, 23:40:10 IST

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने मानहानि के मामले में पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांग ली है। पंजाब में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने मजीठिया को ड्रग माफिया बताया था और ड्रग्स व्यापार में शामिल होने का आरोप लगाया था। केजरीवाल के इस आरोप के बाद मजीठिया ने उनपर मानहानि का मुकदमा दर्ज करा दिया था। आज चंडीगढ़ में मजीठिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उस लिखित माफी का लेटर रिलीज किया जो केजरीवाल की तरफ से अमृतसर कोर्ट में जमा कराया गया है।

दरअसल आम आदमी पार्टी अब अपने नेताओं पर दर्ज मानहानि के मुकदमों को खत्म कराने में जुट गई है। दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक सीएम केजरीवाल को रोज कोर्ट में घंटों वक्त बर्बाद करने पड़ रहे हैं जिससे उनके कामकाज पर असर पड़ रहा है। इसलिए अब सभी मुकदमे खत्म करने के लिए कोशिश करेंगे। आपको बता दें कि केजरीवल पर अरुण जेटली और नितिन गडकरी समेत कई नेताओं ने मानहानि का मुकदमा दर्ज करा रखा है।

मजीठिया ने कहा कि उन्हें खुशी है कि सत्य की जीत हुई और केजरीवाल को उनकी गलती का एहसास हुआ। हालांकि इस“ निरीह आत्मसमर्पण’’ के प्रति आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के नेताओं ने गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने केजरीवाल के इस कदम को“ निराश करने वाला” बताया। हालांकि दिल्ली में बैठे आप नेताओं का कहना है कि यह कदम अदालती मामले को बंद कराने के लिहाज से उठाया गया जहां केजरीवाल खुद को फंसता देख रहे थे। साथ ही उन्होंने इशारा किया कि यह मामला भी वही मोड़ ले सकता था जो वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दाखिल मानहानि के मामले ने ले लिया। 

पंजाब के पूर्व मंत्री मजीठिया ने कहा कि वह खुश हैं कि सत्य की जीत हुई और केजरीवाल को अपनी गलती का एहसास हुआ। उन्होंने कहा कि अब जब आप नेता ने“ माफी मांग” ली है वह उनके खिलाफ मानहानि के मुकदमे को आगे नहीं बढ़ाना चाहते। 

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: दिल्ली के CM केजरीवाल ने मानहानि केस में पंजाब के पूर्व मंत्री मजीठिया से माफी मांगी