Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: मुख्य सचिव का आरोप CM...

दिल्ली: मुख्य सचिव का आरोप CM अरविंद केजरीवाल के सामने आप विधायकों ने की मारपीट, IAS एसोसिएशन ने बुलाई हड़ताल

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश अपने साथ हुई मारपीट के मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के सामने शिकायत दर्ज कराई है।

India TV News Desk
India TV News Desk 20 Feb 2018, 15:40:17 IST

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आम आदमी पार्टी के तीन विधायकों पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का आरोप है कि आप पार्टी के तीन विधायकों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने उनके साथ मारपीट की। इस पूरी घटना के लोकर दिल्ली आईएएस एसोसिएशन में काफी नाराजगी है। इस घटना पर विरोध जताते हुए राज्य के तमाम आईएएस अधिकारी हड़ताल पर चले गए हैं। 

वहीं अंशु प्रकाश ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलकर अपने साथ हुई बदसलूकी पर शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय ने ऐसी किसी भी घटना से इंकार किया है। अरविंद किजरीवाल के कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली मुख्यमंत्री कार्यालय मुख्य सचिव के साथ हुई ऐसी किसी भी घटना के आरोप का सख्ती से खंडन करता है। आप विधायकों द्वारा मारपीट की ऐसी कोई हरकत नहीं की गई है।

क्या है पूरा मामला

मीडिया में सामने आ रही जानकारी के मुतबाकि सोमवार रात को अरविंद केजरीवाल के घर पर एक बैठक थी जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल और कुछ आप विधायकों के अलावा राज्य के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश भी मौजूद थे। आधार कार्ड के चलते कई लोगों को राशन ना मिल पाने के कारण आप विधायकों और सीएम की मीटिंग बुलाई गई थी। इसी बैठक में किसी बात पर आप विधायक  अमानतुल्ला खान भड़क गए और उन पर आरोप है कि उन्होंने सीएम की मौजूदगी में अंशु प्रकाश के साथ मारपीट की।

विपक्ष का हमला

इस मामले के सामने आने के बाद विपक्ष आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गया है। कांग्रेस और बीजेपी इस पूरे मामले में आम आदमी पार्टी को घेरती दिख रही है। बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट करके लिखा है कि अरविंद केजरीवाल और उनके गुंडे विधायकों ने मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी की है। आम आदमी पार्टी की तरफ से ये एक और बेहद शर्मनाक घटना है। वहीं कांग्रेस की तरफ से अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा है कि अगर दिल्ली प्रशासनिक पैरालिसिस से गुजरी तो स्थिति बेहद खतरनाक हो जाएगी। उपराज्यपाल को जल्द से जल्द दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलना चाहिए। सभी प्रशासनिक अधिकारियों में फिर से विश्वास में लेने की जरूरत है।

IAS एसोसिएशन

हमारे चीफ सेक्रेटरी पर जिस तरह का हमला हुआ है उससे हम सभी आहत है, हमनें अपनी बात LG साहब के सामने रख दी है और अपनी शिकायत दर्ज करा दी है। हम चाहते हैं कि इस पर सख्‍त एक्‍शन लिया जाए। मुख्‍य सचिव से योजना बनाकर मारपीट की गई, जानबूझकर मुख्‍य सचिव को अके‍ले मिलने के लिए बुलाया इस प्रकार के हमलें से हम सब आहत है

अमानतुल्लाह खान ने इस घटना पर क्या कहा

वहीं इस पूरे मामले के मुख्य आरोपी आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने इन सारे आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है। अमानतुल्लाह खान का कहना है कि सोमवार रात को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर हुई बैठक में मुख्य सचिव को राशन कार्ड धारकों की समस्या पर बात करने को बुलाया गया था। बैठक में जब उनसे पूछा गया कि पिछले महीने ढाई लाख राशन कार्ड धारकों को राशन क्यों नहीं मिला तो वो ये बोलते हुए कि मैं आपको जवाबदेह नहीं हूं, मैं एलजी को जवाब दूंगा बैठक से चले गए। अमानतुल्लाह ने कहा कि बैठक में आप पार्टी के विज्ञापनों के लेकर ना कोई बात हुई ना ऐसा कोई विवाद हुआ। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमने केवल राशन की समस्या पर बात के लिए बुलाया था साथ ही उन्होंने किसी भी तरह की मारपीट की बात से भी इंकार किया।

 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन