Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. चौटाला को पंजाब भेजने पर सरकार...

चौटाला को पंजाब भेजने पर सरकार की मंशा पर कांग्रेस ने उठाया सवाल

चंडीगढ़:हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को तिहाड़ जेल से पंजाब के भटिंडा केन्द्रीय कारागार में भेजने के पंजाब सरकार के फैसले पर राज्य की विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ। विपक्षी दल कांग्रेस

India TV News Desk
India TV News Desk 24 Sep 2015, 20:19:51 IST

चंडीगढ़:हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को तिहाड़ जेल से पंजाब के भटिंडा केन्द्रीय कारागार में भेजने के पंजाब सरकार के फैसले पर राज्य की विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ। विपक्षी दल कांग्रेस ने इस कदम के पीछे सरकार की मंशा पर सवाल उठाए। शून्य काल के दौरान डेरा बाबा नानक से कांग्रेस विधायक सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने चौटाला को पंजाब की एक जेल में भेजने के पंजाब सरकार के प्रस्तावित कदम की कटु आलोचना की।

रंधावा ने यहां सत्तारूढ़ शिअद-भाजपा सरकार से सवाल किया, पंजाब सरकार जेल में बंद चौटाला को पंजाब लाना चाहती है। क्या यह बादल परिवार का उनके लिए प्रेम है, इससे राज्य को कैसे लाभ होना है? उन्होंने सरकार से जानना चाहा, बादल (मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल) को उनसे (चौटाला) कैसा प्रेम है? उन्होंने कहा, चौटाला भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद हैं। उन्हें दिल्ली की जेल से यहां राज्य में लाए जाने पर पंजाब के विकास में कैसे मदद मिलेगी। सदन में मुद्दे को उठाते हुए, विपक्ष के नेता सुनील कुमार जाखड़ ने जानना चाहा कि क्या अकालियों ने सतलुज यमुना लिंक नहर जल वितरण मामले को हरियाणा में चौटाला के इनेलोद के साथ सुलझा लिया है। मामले में हस्तक्षेप करते हुए विधानसभा अध्यक्ष चरनजीत सिंह अटवाल ने बताया कि मामला प्रशासनिक प्रकृति का और दो सरकारों के बीच का है, इसलिए वह इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं।

कांग्रेस विधायक अजीत इन्द्र सिंह मोफर ने कहा कि किसान संकट सहित अन्य कई मुद्दें हैं जिनपर सरकार को तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला, अपने पुत्र अजय चौटाला और अन्य लोगों सहित तिहाड़ जेल में बंद हैं। जूनियर बेसिक शिक्षक भर्ती संबंधी घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद से ये तिहाड़ जेल में हैं। माना जा रहा है कि पंजाब सरकार ने भटिंडा जेल स्थानांतरित करने के चौटाला के अनुरोध पर अनिवार्य अनापत्ति प्रमाणपत्र दिल्ली सरकार को दे दिया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: चौटाला को पंजाब भेजने पर सरकार की मंशा पर कांग्रेस ने उठाया सवाल