Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. गणतंत्र दिवस के सांस्कृतिक कार्यक्रम में...

गणतंत्र दिवस के सांस्कृतिक कार्यक्रम में 'पद्मावत' के घूमर नृत्य और गाना बजाने पर रोक?

करणी सेना ने जिला प्रशासन को एक ज्ञापन के जरिये गणतंत्र दिवस पर स्कूल, कॉलेजों और अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान फिल्म पद्मावत के घूमर गाने पर नृत्य और गाना न चलाने के लिए आग्रह किया था...

Bhasha
Reported by: Bhasha 24 Jan 2018, 22:17:18 IST

उदयपुर: फिल्म पद्मावत पर चल रहे विवाद के बीच उदयपुर जिला प्रशासन ने जिला शिक्षा अधिकारियों को एक परिपत्र जारी कर सरकारी और निजी विद्यालयों में गणतंत्र दिवस के सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान फिल्म के घूमर नृत्य नहीं करने और घूमर गाना नहीं बजाने को कहा है।

मेवाड के श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की ओर से जिला प्रशासन को गणतंत्र दिवस पर स्कूलों, कॉलेजो व अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम में फिल्म के घूमर गाना नहीं बजाने और घूमर नृत्य नहीं करने के संबंध मे ज्ञापन दिया था।

ज्ञापन के बाद उदयपुर के अपर जिला मजिस्ट्रेट (शहर) सुभाष चंद शर्मा की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को कल जारी परिपत्र में उनके अधीन सभी सरकारी और निजी स्कूलों, कॉलेज, अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान फिल्म का घूमर गाना नहीं बजाने और घूमर नृत्य नहीं करने के लिए कहा गया है।

कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सतर्कता बरतने के लिए परिपत्र की कॉपी जिले के सभी कॉलेजों के रजिस्ट्रार, डीन, जिला पुलिस को भेजी गई है। उदयपुर के जिलाधिकारी बिष्णु चरण मलिक ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए जिला शिक्षा अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए यह मात्र एक अधिसूचना है।

मेवाड की श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने जिला प्रशासन को एक ज्ञापन के जरिये गणतंत्र दिवस पर स्कूल, कॉलेजों और अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान फिल्म पद्मावत के घूमर गाने पर नृत्य और गाना न चलाने के लिए आग्रह किया था। इसके बाद जिला प्रशासन ने जिले के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध मे परिपत्र जारी किया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: गणतंत्र दिवस के सांस्कृतिक कार्यक्रम में 'पद्मावत' के घूमर नृत्य और गाना बजाने पर रोक?