Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. छत्तीसगढ़: प्रेशर बम के विस्फोट में...

छत्तीसगढ़: प्रेशर बम के विस्फोट में आने से दो पुलिसकर्मी घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज प्रेशर बम के विस्फोट में आने से एक सब इंस्पेक्टर सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गये। पुलिस ने आशंका जतायी कि बारूदी सुरंग नक्सलियों ने बिछायी थी।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 23 Mar 2018, 13:38:58 IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज प्रेशर बम के विस्फोट में आने से एक सब इंस्पेक्टर सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गये। पुलिस ने आशंका जतायी कि बारूदी सुरंग नक्सलियों ने बिछायी थी। पुलिस उपमहानिरीक्षक (दक्षिण बस्तर रेंज) सुंदरराज पी. ने बताया कि आज सुबह भोपालपटनम पुलिस थाना से करीब चार किलोमीटर दूर उल्लूर गांव के निकट यह घटना हुई। घटना के वक्त जिला पुलिस बल गश्त पर निकला था। (आने वाले समय में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी टूरिज्म इकॉनमी होगा भारत: रिपोर्ट)

उन्होंने बताया कि यह सूचना मिलने पर कि नक्सलियों ने उल्लूर के निकट बैनर एवं पोस्टर लगा रखा है, पुलिस दल बम निरोधक दस्ते के साथ राजधानी रायपुर से करीब 450 किलोमीटर दूर दुर्घटनास्थल पर पहुंचा। डीआईजी ने कहा कि सुरक्षा बल जब पोस्टर हटाने की कोशिश कर रहे थे तभी आईईडी विस्फोट हो गया, जिसमें सब-इंस्पेक्टर योगेश पटेल एवं बम निरोधक दस्ता के कांस्टेबल इंद्रजीत सिंह घायल हो गये।

आईपीएस अधिकारी ने बताया कि घायलों को तुरंत भोपालपटनम के अस्पताल में भर्ती कराया गया और इलाके के लिये अतिरिक्त बल को रवाना किया गया। नक्सलियों की पहचान के लिये इलाके में गहन खोज अभियान शुरू किया गया है। 13 मार्च को सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के माइन प्रोटेक्टेड व्हीकल को निशाना बनाकर किये गये नक्सलियों के हमले में सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हो गये थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Chhattisgarh Two policemen injured after pressure bomb exploded