Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में माओवादियों का बड़ा...

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में माओवादियों का बड़ा हमला, 7 जवान शहीद

माओवादियों द्वारा दंतेवाड़ा में किए गए IED ब्लास्ट में 7 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है जबकि एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (नक्सल) जी.एन. बघेल ने कहा कि आईईडी ब्लास्ट में गंभीर रूप से घायल जवान अर्जुन राजभर को दंतेवाड़ा से एयर लिफ्ट कर रायपुर रेफर किया गया था। जवान ने रायपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 21 May 2018, 7:46:33 IST

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने सुरक्षाबलों पर एक और बड़ा हमला किया है। माओवादियों द्वारा दंतेवाड़ा में किए गए IED ब्लास्ट में 6 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है जबकि एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया है। माओवादियों द्वारा दंतेवाड़ा में किए गए IED ब्लास्ट में 7 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है जबकि एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (नक्सल) जी.एन. बघेल ने कहा कि आईईडी ब्लास्ट में गंभीर रूप से घायल जवान अर्जुन राजभर को दंतेवाड़ा से एयर लिफ्ट कर रायपुर रेफर किया गया था। जवान ने रायपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इस धमाके को दंतेवाड़ा के चोलनार गांव में अंजाम दिया गया है। धमाका इतना जबर्दस्त था कि जिस कार में जवान सवार थे, उसके परखच्चे उड़ गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले को अंजाम देने के बाद माओवादियों ने सुरक्षाकर्मियों के हथियार भी लूट लिए। सुरक्षाबल घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि धमाके के बाद माओवादियों ने जवानों पर फायरिंग भी की और फिर हथियार लूटकर जंगल में भाग गए। अभी तक 6 जवानों के शहीद होने की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये जवान इलाके में चल रहे सड़क निर्माण के काम को सुरक्षा देने के लिए रवाना हुए थे, तभी माओवादियों ने इन्हें निशाना बना लिया। इससे पहले 13 मार्च को भी माओवादियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सर्च ऑपरेशन में जुटे CRPF के जवानों को निशाना बनाया था। उस हमले में 9 जवान शहीद हो गए थे।

बताया जा रहा है कि माओवादी बीते कई दिनों से सुरक्षाबलों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे। इस बार उन्हें हमला करने का मौका मिल गया और उन्होंने एक पुलिया के नीचे विस्फोटक लगा दिया, जिसकी चपेट में जवानों की कार आ गई। धमाके के साथ ही कार के परखच्चे उड़ गए और 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। हमले के बाद माओवादियों ने सुरक्षाकर्मियों के हथियारों को भी लूट लिया और जंगलों में फरार हो गए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National