Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 24 घंटों के दौरान राजस्थान के...

24 घंटों के दौरान राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राजस्थान के दक्षिणी और पूर्वी भागों के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 10 Jul 2018, 7:43:43 IST

जयपुर: मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राजस्थान के दक्षिणी और पूर्वी भागों के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग ने कोटा, झालावाड़, बांरा, उदयपुर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, जालौर, सिरोही, पाली और प्रतापगढ़ जिलों में 65 मिलीमीटर और उससे अधिक बारिश होने की संभावना जताई है। (चिन्नास्वामी विस्फोट मामले में 14 आरोपियों में से तीन को सात साल कैद )

विभाग के एक अधिकारी के अनुसार घने काले बादल दक्षिण पूर्व की ओर बढ़ रहे हैं जिससे कुछ स्थानों पर आगामी 24 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में तेज हवाओं के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी हिस्सा सूखा रहा।

भारी बारिश के चलते मुंबई और नजदीक के क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के कारण सड़कों, रेलवे की पटरियों पर पानी भर गया और शहर में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। यहां बारिश की वजह से 90 ट्रेनों का परिचालन रद्द करना पड़ा। जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि पालघर जिले के वसई में जलभराव के कारण करीब 300 लोग अपने घरों में फंस गए। हालांकि यहां के लोगों ने जिला प्रशासन के इस जगह को खाली करने की अपील मानने से इंकार कर दिया।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Chances of heavy rains in many areas of Rajasthan during 24 hours