Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर...

पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर केंद्र ने चिंता प्रकट की, राज्य सरकार को परामर्श भेजा

परामर्श के अनुसार यह सुनिश्चित करने की पुरजोर सलाह दी गयी है कि कानून व्यवस्था, शांति और सार्वजनिक अमन चैन बनाये रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जाएं।

Bhasha
Bhasha 09 Jun 2019, 20:01:53 IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर रविवार को गहरी चिंता जताते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद भी हिंसा राज्य सरकार की नाकामी लगती है। पश्चिम बंगाल सरकार को दिए परामर्श में गृह मंत्रालय ने उससे कानून व्यवस्था, शांति और सार्वजनिक अमन बनाये रखने को कहा।

परामर्श में कहा गया है, ‘‘पिछले कुछ सप्ताहों में जारी हिंसा राज्य में कानून व्यवस्था बनाये रखने और जनता में विश्वास कायम करने में राज्य के कानून प्रवर्तन तंत्र की नाकामी लगती है।’’ 

परामर्श के अनुसार यह सुनिश्चित करने की पुरजोर सलाह दी गयी है कि कानून व्यवस्था, शांति और सार्वजनिक अमन चैन बनाये रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जाएं। इसमें कहा गया, ‘‘अपनी जिम्मेदारी निभाने में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई का अनुरोध किया जाता है।’’

गृह मंत्रालय के अनुसार ताजा रिपोर्ट इशारा करती हैं कि शनिवार को उत्तरी 24 परगना जिले में चुनाव बाद हुए संघर्ष में चार लोग मारे गये। एक अधिकारी ने परामर्श के हवाले से कहा कि इससे पहले भी पश्चिम बंगाल के अनेक हिस्सों में हिंसा और लोगों के मारे जाने की खबरें आई हैं। 

बशीरहाट में बीजेपी कार्यकर्ताओं के अवशेषों ले जा रहा वाहन रोका गया

पश्चिम बंगाल में तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बशीरहाट में भाजपा के मृतक कार्यकर्ताओं के अवशेषों ले जा रहा वाहन रोका गया। भाजपा के कार्यकर्ता मृतकों के शव पार्टी कार्यालय पर ले जा रहे थे।

वाहन को रोके जाने के बाद हुगली की सांसद लॉकेट चटर्जी ने बशीर हाट में कहा कि मृतकों के परिवार अवशेषों को पार्टी कार्यालय ले जाना चाहते थे लेकिन ममता बनर्जी की पुलिस हमें रोक रही है और कह रही है कि अंतिम संस्कार गांव में होगा। अगर पुलिस नहीं गई तो फिर अंतिम संस्कार यहीं सड़क पर होगा।

भाजपा ने बुलाया 12 घंटे का बंद

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि पार्टी ने कल बशीरहाट और पूरे पश्चिम बंगाल में 12 घंटे का बंद बुलाया है। हम कल काला दिवस मनाने जा रहे हैं। भाजपा पुलिस की भूमिका पर कोर्ट जाएगा। मृतकों के अवशेषों को अंतिम संस्कार के लिए उनके मूल स्थानों पर ले जाया जा रहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National