Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. CBSE ने कहा झूठ है पेपर...

CBSE ने कहा झूठ है पेपर लीक होने की खबरें, एफआईआर दर्ज करेगा बोर्ड

पेपर लीक होने की पुष्टि दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने भी की है। मनीष सिसोदिया ने पेपर का सेट मंगाकर उसे व्हाट्सएप के पेपर से क्रॉस चेक भी किया जिसमे वही सवाल थे जो पेपर के सेट में थे।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 15 Mar 2018, 15:16:34 IST

नई दिल्ली: एसएससी पेपर लीक का मामला अभी ठंड भी नहीं पड़ा था कि सीबीएसई की 12वीं परीक्षा का अकाउंट का पेपर लीक होने की खबर आने से एक बार फिर हंगामा मच गया। बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप के जरिए अकाउंट का पेपर लिक गया है। वहीं सीबीएसई से इन खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि 12वीं की परीक्षा का अकाउंट का पेपर लीक हुआ है। सीबीएसई के मुताबिक दोबारा कोई परीक्षा नहीं होगी। पेपर लीक होने की खबर मिलते ही सीबीएसई स्टाफ तुरंत हरकत में आ गया और तुरंत अधिकारियों की बैठक बुलाई गई।

पेपर लीक होने की पुष्टि दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने भी की है। मनीष सिसोदिया ने पेपर का सेट मंगाकर उसे व्हाट्सएप के पेपर से क्रॉस चेक भी किया जिसमे वही सवाल थे जो पेपर के सेट में थे। सिसोदिया ने कहा कि सेट-2 का पेपर लीक हुआ है।

उधर सीबीएसई सूत्रों ने भी पेपर लीक होने की बात मानी है और ये भी कहा कि पेपर किसी छात्र ने नहीं बल्कि इसमें किसी अंदरूनी स्टाफ का हाथ है। बोर्ड पेपर पूरी सुरक्षा में रखे जाते हैं और सिर्फ बड़े अधिकारियों और शिक्षकों को ही इसकी जानकारी होती है।

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार सुबह से ही वॉट्सऐप पर अकाउंट का पेपर सर्कुलेट हो रहा था। माना जा रहा था कि सीबीएसई परीक्षा रद्द कर सकता है। लेकिन, अब बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रश्नपत्र लीक नहीं हुआ है और परीक्षा केंद्रों पर पेपर के सील लगे हुए थे। अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी और इस बाबत बोर्ड एक FIR भी दर्ज कराने जा रहा है। सुबह करीब पौने दस बजे अकाउंट का पेपर सेंटरों के लिए भेजा गया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: CBSE ने कहा झूठ है पेपर लीक होने की खबरें, एफआईआर दर्ज करेगा बोर्ड - CBSE Denies Class 12 Board Accounts Paper Leak