Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नकवी ने कहा वीरभद्र मामले में...

नकवी ने कहा वीरभद्र मामले में बदलने की राजनीति नहीं हो रही

रामपुर: बदले की राजनीति के कांग्रेस के आरोप का खंडन करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र

Bhasha
Bhasha 27 Sep 2015, 19:36:15 IST

रामपुर: बदले की राजनीति के कांग्रेस के आरोप का खंडन करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ सबूत जुटाने के बाद कार्रवाई की। नकवी ने कहा, सीबीआई कांग्रेस के मुख्यमंत्री के खिलाफ सबूत जुटाने के बाद हरकत में आई। उन्होंने कहा कि पार्टी इस मुद्दे पर महज हंगामा कर रही है।

नकवी ने कांग्रेस की भी निंदा करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी और भ्रष्टाचार एक दूसरे से गुंथे हुए हैं और वीरभद्र सिंह के आवास तथा 12 अन्य स्थानों पर सीबीआई के छापे से यह साबित हो गया है। भाजपा नेता ने इस छापेमारी को कांग्रेस के लिए शर्मनाक बताया और आरोप लगाया कि पार्टी के विरोध के चलते संसद का आखिरी सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया जिससे करोड़ों लोगों के धन का नुकसान हुआ और विकास कार्यक्रमों के लाभ से गरीब वंचित हो गए। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि नेहरू के समय ही भ्रष्टाचार के बीज बो दिए गए थे। बिहार में कांग्रेस, जदयू, और राजद के महागठबंधन को आड़े हाथ लेते हुए नकवी ने कहा, इन तीनों ने साबित कर दिया है कि अपनी सत्ता की भूख मिटाने के लिए वे लोगों के व्यापक हितों की बलि देने में भी नहीं हिचकिचाएंगे।  उन्होंने कहा, सीट बंटवारे पर असहमति के चलते गठबंधन साझेदारों में दरार उभरना शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अपने पार्टी से हुए बर्ताव के चलते गठबंधन छोड़ दिया और कई और छोड़ने की कगार पर हैं क्योंकि महज 243 विधानसभा सीटांे के लिए उम्मीदवारों की संख्या हजारों में है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए नकवी ने कहा कि उन्हें सिर्फ छुट्टी पर जाना ही ठीक लगता है और वह बिहार में चुनाव प्रचार चलने की बात जानते हुए भी कहीं और चले गए। नकवी ने यह उम्मीद भी जताई कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत के पाकिस्तान से संबंध सुधरेंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: नकवी ने कहा वीरभद्र मामले में बदलने की राजनीति नहीं हो रही