Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. रोटोमेक के मालिक विक्रम कोठारी के...

रोटोमेक के मालिक विक्रम कोठारी के ठिकानों पर छापेमारी, 800 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप

रोटोमैक पेन कंपनी के प्रमुख विक्रम कोठारी द्वारा कई बैंकों को 800 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कानपुर में उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 19 Feb 2018, 13:54:28 IST

नई दिल्ली: रोटोमैक पेन कंपनी के प्रमुख विक्रम कोठारी द्वारा कई बैंकों को 800 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कानपुर में उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की। कोठारी कानपुर स्थित रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं। (हरियाणा: शिव मंदिर से चोरों ने चुराए 1 करोड़ के आभूषण )

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 11,515 करोड़ रुपये के घोटाले के बाद ऐसा अंदेशा जताया जा रहा था कि कोठारी भी देश छोड़कर फरार हो सकते हैं। कानपुर में कोठारी के माल रोड स्थित ऑफिस पर बीते सप्ताह ताला लगा मिला था। बैंक ऑफ बड़ौदा से मिली शिकायत के बाद सीबीआई कानपुर में उनके तीन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "कानपुर में कोठारी, उनकी पत्नी और बेटे से पूछताछ की गई।" अधिकारी ने बताया कि कोठारी के खिलाफ रविवार रात मामला भी दर्ज कर लिया गया है। कोठारी ने इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 800 करोड़ रुपये के ऋण लिया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: CBI files FIR grills Rotomac Pen promoter Vikram Kothari in Rs 800 cr bank fraud case