Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश: हिमस्खलन के बाद 10...

हिमाचल प्रदेश: हिमस्खलन के बाद 10 दिन से फंसे पांच सैनिकों में से एक का शव बरामद

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में हिमस्खलन के बाद 10 दिन से लापता पांच सैनिकों में से एक का शव शनिवार को बरामद हो गया।

Bhasha
Bhasha 02 Mar 2019, 14:23:07 IST

शिमला: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में हिमस्खलन के बाद 10 दिन से लापता पांच सैनिकों में से एक का शव शनिवार को बरामद हो गया। जिला अधिकारियों ने बताया कि 25 वर्षीय राजेश ऋषि सेना की 7 जेएके राइफल्स के उन छह जवानों में से एक थे, जो 20 फरवरी को किन्नौर जिले में शिपकी ला सीमा चौकी के पास हुए हिमस्खलन में फंस गए थे।

किन्नौर जिले की जनसम्पर्क अधिकारी ममता नेगी ने बताया कि ऋषि हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के निवासी थे। उन्होंने बताया कि उनके शव को पूह ले जाया जा रहा है, जहां से उसे उनके पैतृक गांव जगतपुर ले जया जाएगा। उन्होंने बताया कि सेना के अन्य फंसे हुए जवानों की तलाश के लिए करीब 500 कर्मियों को तैनात किया गया है।

बिलासपुर जिले के घुमारपुर गांव के हवलदार राकेश कुमार का शव हिमस्खलन वाले दिन बरामद हो गया था। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिमी कमान मुख्यालय बचाव और राहत अभियान पर करीबी नजर बनाए हुए है।  इस कमान मुख्यालय के ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ लेफ्टिनेंट जनरल पीएम बाली ने भी कुछ दिन पहले घटनास्थल का दौरा किया था।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From National