Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय लोकसभा चुनाव 2019: जेपी नड्डा ने...

लोकसभा चुनाव 2019: जेपी नड्डा ने भरी हुंकार, बोले- ‘यूपी में BJP जीतेगी 74 सीटें’

केंद्रीय मंत्री और BJP के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा ने बुधवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 74 पर विजय हासिल करेगी।

Bhasha
Bhasha 16 Jan 2019, 18:46:56 IST

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री और BJP के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा ने बुधवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 74 पर विजय हासिल करेगी। पार्टी में उत्तर प्रदेश की नई जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार राजधानी पहुंचे नड्डा ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि ''आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 73 नहीं बल्कि 74 सीटें जीतेंगे।'' बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में BJP ने 71 सीटें जीती थीं जबकि उसकी सहयोगी पार्टी अपना दल—एस ने दो सीटों पर विजय हासिल की थी।

नड्डा ने BJP के प्रदेश मुख्यालय पर कहा कि लोकसभा चुनाव में BJP जबर्दस्त विजय हासिल करेगी। सभी रिकार्ड टूट जाएंगे। इसकी वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार द्वारा किए गए कार्य हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में विकास ही मुद्दा होगा। वहीं, सपा—बसपा गठबंधन से खतरे के बारे में पूछे जाने पर नड्डा ने कहा ‘‘ हमें पता था कि ऐसा गठबंधन होने जा रहा है। हमें इसकी उम्मीद थी। हमारी रणनीति होगी कि कम से कम 50 प्रतिशत वोट हिस्सेदारी हासिल की जा सके।’’

विरोधी दलों का आरोप है कि BJP अपने चुनावी वादे पूरे नहीं कर पाई है। इस पर नड्डा ने कहा कि वे अपना खुद का रिकार्ड बता रहे हैं। उनकी राजनीतिक संस्कृति कमीशन, भ्रष्टाचार और बंटवारे की रही है जबकि BJP 'सबका साथ, सबका विकास' में यकीन करती है । BJP द्वारा आयोजित जातीय सम्मेलनों के बारे में नड्डा ने कहा कि हम समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करते हैं और हर वर्ग का ध्यान रखा जाता है।

उन्होंने कहा कि ‘समाज के हर वर्ग तक पहुंचना हमारी जिम्मेदारी है और यह हमारे लिए आवश्यक पहलू भी है लेकिन हमारा इरादा जाति के आधार पर चुनाव लड़ना नहीं है। सहयोगी दलों के बारे में नड्डा ने कहा कि सभी सहयोगी BJP के साथ हैं और BJP सबको साथ लेकर चलेगी।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National