Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय टीपू सुल्तान जयंती को लेकर कर्नाटक...

टीपू सुल्तान जयंती को लेकर कर्नाटक में कानून व्यवस्था कड़ी, 2 शहरों में होगी धारा-144 लागू

'टीपू जयंती' पर कर्नाटक सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे समारोह के एक दिन पहले इसके खिलाफ भाजपा ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। टीपू सुल्तान 18वीं सदी में मैसूर साम्राज्य के शासक थे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Nov 2018, 0:47:16 IST

बेंगलुरू: 'टीपू जयंती' पर कर्नाटक सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे समारोह के एक दिन पहले इसके खिलाफ भाजपा ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। टीपू सुल्तान 18वीं सदी में मैसूर साम्राज्य के शासक थे। पार्टी ने सरकार से जश्न समारोह को रद्द करने की अपील करते हुए बेंगलुरू, मैसूर और कोडागू में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किया। शनिवार को  टीपू सुल्तान की जयंती को देखते हुए राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

जदएस-कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार का नेतृत्व करने वाले मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पिछले सप्ताह कहा था कि पिछली कांग्रेस सरकार की नीति को बरकरार रखते हुए 10 नवम्बर को ‘टीपू जयंती’ मनाई जाएगी। इसके बाद ही भाजपा ने विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की थी।

इस बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि कुमारस्वामी डॉक्टर की सलाह के मद्देनजर अगले तीन दिन तक किसी आधिकारिक समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। 
'टीपू जयंती' पर आयोजित प्रमुख समारोह का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर करेंगे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन