Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ''अभी राम मंदिर नहीं बना तो...

''अभी राम मंदिर नहीं बना तो अगले 50 साल तक नहीं बनने वाला''

यह प्रकरण (राम मंदिर) बहुत दिनों से चला आ रहा है और आज बहुमत, जनसमर्थन हमारे पास होने के बावजूद अगर मंदिर नहीं बन पाया तो अगले 50 साल तक नहीं बन पाएगा।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 04 Nov 2018, 17:51:40 IST

प्रयागराज: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उठ रहे अलग अलग स्वरों के बीच प्रयागराज से लोकसभा सांसद श्यामा चरण गुप्त ने आज कहा कि यह प्रकरण (राम मंदिर) बहुत दिनों से चला आ रहा है और आज बहुमत, जनसमर्थन हमारे पास होने के बावजूद अगर मंदिर नहीं बन पाया तो अगले 50 साल तक नहीं बन पाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए, क्योंकि यह माहौल फिर 50 साल बाद बनेगा। गुप्त ने कहा, “मैं मानता हूं कि यह (राम मंदिर) सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बनाया जाए या फिर कानून लाकर बनाया जाए। 1992 के 25 साल बाद यह माहौल बना है और इसके बाद यह माहौल अगले 50 साल में बनेगा।”

उन्होंने कहा, “राम मंदिर को लेकर उठे हालात से कई लोग खुश हैं, कई लोग ताने देते हैं और कई लोग मन ही मन कुढ़ते हैं। असली हिंदुत्व की भावना रखने वाले लोग चाहते हैं राम मंदिर बने। मैं भी चाहता हूं कि मंदिर बन जाए तो बहुत अच्छा हो।” अगले साल प्रयागराज में लगने जा रहे कुंभ मेले के लिए निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर सांसद ने कहा, “मेरा मानना है कि इस काम (कुंभ को लेकर निर्माण कार्य) के लिए रोज बजट नहीं आएगा और रोज निर्माण कार्य नहीं होंगे... ये नौबत न आए कि अगले साल पुनर्निर्माण कराना पड़े। सीमेंट और बालू से हुआ निर्माण नहीं टूटेगा, जबकि आज पैर का धक्का लगने से ही निर्माण भरभरा कर गिर जाता है।’’

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 में प्रयाग में हुए कुंभ मेले के लिए तत्कालीन सरकार ने 700 करोड़ रुपये खर्च किए थे, जबकि मौजूदा केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार इस पर 3000 करोड़ रुपये खर्च कर रहीहै। कुंभ की तैयारियों में भ्रष्टाचार पर गुप्त ने कहा, “मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री चाहें तो सारे अधिकारियों का रिकॉर्ड चौबीस घंटे के भीतर मंगवा सकते हैं। प्रयागराज में सड़क निर्माण चल रहे हैं.. मैं चाहता हूं कि मेरे घर के सामने जो सड़क बन रही है उसकी गुणवत्ता में अगर कमी है तो सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए।” उन्होंने कहा, “खराब गुणवत्ता के काम करने वाले ठेकेदारों का पैसा रोक दिया जाए और इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों को दंडित किया जाए तो यह एक नजीर बनेगी।”

देखें- जय श्रीराम या अल्लाहू अकबर

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ''अभी राम मंदिर नहीं बना तो अगले 50 साल तक नहीं बनने वाला''