Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'हिन्दुत्व पर विश्वास नहीं' बयान पर...

'हिन्दुत्व पर विश्वास नहीं' बयान पर हमलावर हुई बीजेपी, राहुल गांधी पर लगाया हिन्दुओं का अपमान करने का आरोप

 राहुल गांधी है जिनके बारे में अखबारों से यह खबर सामने आई थी कि उन्होंने कुछ दिनों पहले ही एक बंद दरवाजे की बैठक में कहा था की कांग्रेस मुस्लिम पार्टी है। 

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 14 Aug 2018, 18:45:04 IST

नई दिल्ली: राहुल गांधी के हिंदू प्रेम को दिखावा करार देते हुए भाजपा ने  कहा कि हैदराबाद में संपादकों के साथ बातचीत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष का यह कहना कि उन्हें किसी प्रकार के हिन्दुत्व में विश्वास नहीं है, इस बारे में हकीकत बयां कर देता है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी ने आज हैदराबाद में एडिटर्स के साथ अपने मन के विषय को बांटते हुए कहा कि मुझे किसी प्रकार के हिंदुत्व में विश्वास नहीं है। न तो सॉफ्ट हिन्दुत्व में और न ही किसी और प्रकार के हिन्दुत्व में। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का यह बयान भारत के बहुसंख्यक समुदाय का अपमान है और चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि यह वही राहुल गांधी है जिनके बारे में अखबारों से यह खबर सामने आई थी कि उन्होंने कुछ दिनों पहले ही एक बंद दरवाजे की बैठक में कहा था की कांग्रेस मुस्लिम पार्टी है। 

पात्रा ने कहा कि तब राहुल गांधी से सफाई मांगी गई थी लेकिन उन्होंने सफाई नहीं दी। आज वह कहते हैं कि उन्हें हिन्दुत्व में विश्वास नहीं है। भाजपा प्रवक्ता ने सवाल किया, ‘‘ मैं राहुल जी से पूछना चाहता हूँ की क्या आप ऐसे शब्दों का उच्चारण किसी और धर्म या सम्प्रदाय विशेष के लिए कर सकते है?’’ उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी ने कहा है कि उन्हें हिंदुत्व पर विश्वास नहीं'। क्या आप अन्य धर्म और संप्रदाय विशेष के लिए ऐसे शब्द का उच्चारण कर सकते है? ऐसा क्या गुनाह किया है कि आप हिन्दुओं और हिंदुत्व पर विश्वास नहीं करते है। 

उन्होंने कहा कि देश के लोगों को गुजरात चुनाव का वह दौर याद है जब मंदिर जाते हुए राहुल गांधी की पोल खुल गई थी । तब कांग्रेस प्रवक्ता को कहना पड़ा था कि राहुल गांधी ऐसे वैसे हिन्दू नहीं है बल्कि वह जनेऊधारी हिन्दू हैं । भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आज मालूम हुआ कि वह जनेऊ अस्थायी था, वह जनेऊ तुष्टीकरण से जुड़ा था और आज स्पष्ट हुआ कि वह जनेऊ था ही नहीं । पात्रा ने कहा कि ये सच अब सबके सामने है कि राहुल गांधी हिंदू समुदाय के बारे में क्या सोचते हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 'हिन्दुत्व पर विश्वास नहीं' बयान पर हमलावर हुई बीजेपी, राहुल गांधी पर लगाया हिन्दुओं का अपमान करने का आरोप- bjp alleged rahul gandhi for disrespect hindu community