Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बिहार: पुलिस पर पब्लिक का 'लाठीचार्ज',...

बिहार: पुलिस पर पब्लिक का 'लाठीचार्ज', कहीं दारोगा पिटा, तो कहीं कांस्टेबल

मधेपुरा में एक सड़क हादसे में 7 साल के मासूम की मौत हो गई। सड़क पार कर रहे बच्चे को तेज रफ्तार बोलेरो गाड़ी ने टक्कर मार दी। सड़क हादसे में बच्चे ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 22 Aug 2018, 10:58:52 IST

नई दिल्ली: आज तक आपने पब्लिक पर पुलिसवालों का लाठीचार्ज देखा होगा लेकिन बिहार के मधेपुरा में एक सड़क हादसे के बाद गांव के लोग इस कदर भड़क गये कि मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर उन्हें जमकर पीटा। पुलिस पर पब्लिक का यह लाठीचार्ज तब हुआ जब वो एक सड़क दुर्घटना के बाद छान बीन के लिए पहुंची थी लेकिन मौके पर पहुंचते ही उन्हें लेने के देने पड़ गये। गुस्साये गांववालों ने पुलिसवालों को पहले घेरा फिर उन पर हमला कर दिया। लोगों की भीड़ देखकर पुलिसवाले जान बचाकर भागने की कोशिश की लेकिन उसके बाद भी कानून व्यवस्था से ख़फा लोगों ने उनका पीछा कर लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया।

दरअसल मधेपुरा में एक सड़क हादसे में 7 साल के मासूम की मौत हो गई। सड़क पार कर रहे बच्चे को तेज रफ्तार बोलेरो गाड़ी ने टक्कर मार दी। सड़क हादसे में बच्चे ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बच्चे की मौत के बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया और लोगों ने जांच पड़ताल के लिए आई पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। लोगों का आरोप है कि पुलिस कानून-व्यवस्था बनाने पर ध्यान नहीं देती उल्टा सड़क पर चेकिंग के नाम पर लोगों से घूस वसूलने का काम करती है।

बच्ची की मौत के बाद परिवार का रो रो कर बुरा हाल है। महज़ सात साल के बच्चे की इस तरह मौत ने पूरे इलाके को हिलाकर रख दिया है इसलिये इस हादसे के बाद शासन और पुलिस के खिलाफ लोगो का गुस्सा जमकर बरसा। बच्चे की मौत के बाद गुस्साये लोगों ने पहले तो पुलिसवालों पर हमला कर उन्हें लाठी-डंडों से खूब पीटा फिर नौगछिया-भटगामा हाईवे को जाम कर दिया। घंटों की मशक्कत के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जैसे तैसे लोगों को शांत कराया। पुलिस अब मामले की जांच के साथ आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रही है।

बिहार से ही सामने आई है पुलिस इंस्पेक्टर कि पिटाई की एक और तस्वीर। हाजीपुर में घूस मांगने के आरोप में लोगों ने एक दारोगी की जमकर पिटाई कर दी। जानकारी के मुताबिक पानेश्वर पासवान नाम का ये दारोगा एक मारपीट के मामले में एक पक्ष के लोगों से पेपर पर हस्ताक्षर करवाने सदर अस्पताल पहुंचा था जहां पर दूसरे पक्ष के लोगों ने दारोगा पर रिश्वत लेने का इल्जाम लगा कर उसे घेर लिया और उसकी पिटाई कर दी। इस पूरे हंगामे में लोगों ने दारोगा कि रिवॉल्वर भी छीन ली। दारोगा की पिटाई की खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों ने लोगों के कब्जे से रिवॉल्वर को वापस बरामद किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: बिहार: पुलिस पर पब्लिक का 'लाठीचार्ज', कहीं दारोगा पिटा, तो कहीं कांस्टेबल - Bihar: Villagers attack police in Madhepura