Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बिहार में बकरीद की रौनक, गांधी...

बिहार में बकरीद की रौनक, गांधी मैदान में लोगों ने नमाज अदा की

राजधानी पटना की विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में भी ईद की नमाज अदा की गई। अलग-अलग जगहों पर नमाज का समय निर्धारित किया था।

IANS
Reported by: IANS 22 Aug 2018, 12:43:29 IST

पटना: बिहार में बुधवार को ईद-उल-अजहा यानी बकरीद हर्षोल्लासऔर शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा रहा है। राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में ईद उल अजहा के मौके पर बड़ी संख्या में मुस्लिम भाईयों ने सामूहिक रूप से नमाज अदा की और इसके बाद एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी। शहर के बीच में स्थित ऐतिहासिक गांधी मैदान में सुबह से ही अकीदतमंदों का आना शुरू हो गया था। सुबह के आठ बजे यहां सामूहिक रूप से नमाज अदा की गई।

राजधानी पटना की विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में भी ईद की नमाज अदा की गई। अलग-अलग जगहों पर नमाज का समय निर्धारित किया था।

इस मौके पर लोगों ने अपने और देश के साथ ही प्रदेश की खुशहाली की दुआएं मांगीं और अमन व सुकून के साथ कुर्बानी के इस त्योहार को मनाने की अपील की। बच्चों में बकरीद को लेकर खासा उत्साह देखा गया। रंग-बिरंगेकपड़ों में सजे बच्चों ने भी गले मिलकर बकरीद की बधाई दी।

पटना सिटी के मंगल तालाब स्थित खानकाह-ए-अमादिया में भी मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की नमाज अदा की। मुजफ्फरपुर, भागलपुर, सुपौल, नवादा, नालंदा, भोजपुर, दरभंगा में बकरीद के मौके पर हजारों की संख्या में लोगों ने एक-साथ नमाज अदा की। बकरीद को लेकर सभी प्रमुख चौक -चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: बिहार में बकरीद की रौनक, गांधी मैदान में लोगों ने नमाज अदा की