Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार विधानसभा में हंगामा, विपक्ष स्वास्थ्य...

बिहार विधानसभा में हंगामा, विपक्ष स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे पर अड़ा

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सदस्यों से सदन की कार्यवाही चलने देने की अपील की, लेकिन सदस्य स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए हंगामा करते रहे।

IANS
IANS 02 Jul 2019, 14:07:28 IST

पटना: बिहार में एक्यूट इंसेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) का मुद्दा बिहार विधानमंडल के मनसून सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को भी विधानसभा में उठा। मंगलवार को सदन के बाहर और अंदर विपक्षी दलों ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के इस्तीफे की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

बिहार विधानसभा की कार्यवाही प्रारंभ होने के पूर्व सदन के बाहर भाकपा-माले के विधायकों ने बैनर-पोस्टर लेकर जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की। इसके बाद जब सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई तब सदन के अंदर राजद के सदस्यों ने भारी हंगामा शुरू कर दिया। 

Related Stories

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सदस्यों से सदन की कार्यवाही चलने देने की अपील की, लेकिन सदस्य स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए हंगामा करते रहे। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। 

गौरतलब है कि एईएस के मुद्दे पर सोमवार को सदन में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार की ओर से जवाब दे चुके हैं। बिहार के मंत्री और भाजपा के नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि राजद बच्चों की मौत पर राजनीति कर रही है। बच्चों की मौत का सभी लोगों को दुख है।

राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के कारण राज्य की कई मांओं की गोद सुनी हुई हैं। ऐसे में उनका मंत्रिमंडल में बने रहना सही नहीं है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National