Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. भोजपुरी भाषा के अपमान का मामला:...

भोजपुरी भाषा के अपमान का मामला: मनोज तिवारी दर्ज कराएंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा के खिलाफ केस

भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष, सांसद और भोजपुरी फिल्मों के स्टार मनोज तिवारी ने अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा द्वारा भोजपुरी भाषा पर की गयी आपत्तीजनक टिप्पणी पर काफी नाराजगी जतायी है और गुरुवार को वे सिद्धार्थ मल्होत्रा के खिलाफ दिल्ली मे

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 24 Jan 2018, 21:42:05 IST

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष, सांसद और भोजपुरी फिल्मों के स्टार मनोज तिवारी ने अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा द्वारा भोजपुरी भाषा पर की गयी आपत्तीजनक टिप्पणी पर काफी नाराजगी जतायी है और गुरुवार को वे सिद्धार्थ मल्होत्रा के खिलाफ दिल्ली में शिकायत दर्ज कराएंगे। मनोज तिवारी ने कहा है कि अभिनेता सिद्दार्थ ने तो बहुत ही शर्मनाक टिप्पणी की है। भोजपुरी भाषा को लेकर सिद्धार्थ का यह कृत्य अत्यंत आपत्तिजनक है। उनके खिलाफ कल तक एफआईआर कराउंगा।

सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि यह देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेन्द्र बाबू की भाषा है। यह देश के 22 करोड़ लोगों की भाषा है जो कि यूपी, बिहार और झारखंड सहित दुनिया के 7 देशों में बोली जाती है। देश के सबसे ज्यादा आईए एस, आईपीएस, आईआरएस भोजपुरी भाषा बोलते हैं। सिद्धार्थ ने इन सबका अपमान किया है। फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने छोटे परदे के शो बिग बॉस 11 में अपनी फिल्म अय्यारी के प्रमोशन के दौरान भोजपुरी भाषा के बारे 'अभद्र' बात कही थी। 

इस शो में सिद्धार्थ, मनोज वाजपेयी और रकुल प्रीत सिंह के साथ गए थे और इस दौरान सलमान खान ने मनोज वाजपेयी और सिद्धार्थ को भोजपुरी में डायलॉग बोलने का टास्क दिया। सिद्धार्थ ने डायलॉग बोला, लेकिन बाद में यह कह दिया कि ऐसा करते वक्त उन्हें टॉयलेट वाली फिलिंग आई। सिद्धार्थ मल्होत्रा की इस बात पर बवाल मच गया। मनोज तिवारी ने कहा कि सिद्धार्थ के खिलाफ वे कल पुलिस स्टेशन में शिकायत करने जा रहे हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: भोजपुरी भाषा के अपमान का मामला: मनोज तिवारी दर्ज कराएंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा के खिलाफ केस