Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. महाराष्ट्र: लोन नहीं लेने वाले किसानों...

महाराष्ट्र: लोन नहीं लेने वाले किसानों को भी बैंक ने भेज दिए 40 से 50 लाख रूपए के नोटिस

किसानों में से एक प्रकाश गायकवाड़ ने फोन पर बताया कि उनके परिवार को 50 लाख रूपये के रिण की किस्तों का भुगतान नहीं करने के लिए बैंक से नोटिस मिला है। 

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 13 Aug 2018, 20:21:36 IST

नागपुर महाराष्ट्र में एक बैंक ने कुछ किसानों को 40 लाख रूपये से 50 लाख रूपये की रिण वसूली का नोटिस भेजा है जबकि किसानों का दावा है कि उन्होंने कोई रिण नहीं लिया है। इसके बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की है। एक अधिकारी ने आज बताया कि नागपुर जिले की नारखेड़ तहसील में सिंजर गांव के किसानों से शिकायत मिलने के बाद जिले की ग्रामीण पुलिस की अपराध शाखा ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार जलालखेड़ा पुलिस स्टेशन में 11 किसानों ने शिकायत दर्ज करायी है। इसमें कहा गया है कि उन सभी को सार्वजनिक क्षेत्र के एक बैंक से 40 लाख से 50 लाख रूपये तक के रिण नहीं चुकाने का नोटिस मिला है। हालांकि, किसानों का दावा है कि उन्होंने कोई रिण नहीं लिया है।

 किसानों में से एक प्रकाश गायकवाड़ ने फोन पर बताया कि उनके परिवार को 50 लाख रूपये के रिण की किस्तों का भुगतान नहीं करने के लिए बैंक से नोटिस मिला है। 
निरीक्षक जी आर ताम्टे ने 11 किसानों से शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि मसले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस विभाग ने स्थानीय अपराध शाखा से मामले की जांच को कहा गया है। नागपुर ग्रामीण अपराध शाखा के निरीक्षक संजय पुरनदरे ने कहा कि सिंजर गांव के किसानों से मिली शिकायत पर हमने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि बैंक से रिण लेने की पुरी प्रक्रिया की वह जांच करेंगे। जांच के दौरान बैंक से सभी जरूरी सूचना मांगी जायेगी।

 

 

 

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: लोन नहीं लेने वाले किसानों को भी बैंक ने भेज दिए नोटिस- bank sent notice to farmers who did take loan