Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय टेलिकॉम सेक्टर में भी उतरे बाबा...

टेलिकॉम सेक्टर में भी उतरे बाबा रामदेव, BSNL के साथ मिलकर लॉन्च किया स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड

इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है। हमारा नेटवर्क न सिर्फ सस्ता डाटा और कॉल पैकेज देगा, बल्कि लोगों को हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देगा।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 28 May 2018, 20:36:22 IST

नई दिल्ली: योगगुरु बाबा रामदेव अब रिटेल सेक्टर के बाद टेलीकॉम सेक्टर में भी हाथ आजमाने जा रहे हैं। भारतीय दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के साथ मिलकर बाबा रामदेव ने रविवार एक सिम कार्ड लॉन्च किया है। इस सिम को 'स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड' नाम दिया गया है। हालांकि अभी ये सिम कार्ड अभी केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही अवेलेबल है। इसमें 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर यूजर पर 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

साथ ही इस सिम के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% का डिस्काउंट भी मिलेगा। इसके अलावा इस सिम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को 2.5 लाख रुपए तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा। इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है। हमारा नेटवर्क न सिर्फ सस्ता डाटा और कॉल पैकेज देगा, बल्कि लोगों को हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देगा। इस मौके पर बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग भी उपस्थि रहे।

योग दिवस पर पीएम मोदी करेंगे शिरकत

आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय कार्यक्रम के लिए देहरादून को चुना गया है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाग लेंगे। इस संबंध में भारत सरकार के आयुष विभाग के सचिव वैद्य राजेश कोटेचा ने उत्तराखण्ड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह को एक पत्र लिखकर सूचित किया है। देहरादून इस वर्ष 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम का केंद्र होगा।  इससे पहले, कल मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक कार्यक्रम के दौरान इस बात की जानकारी दी थी कि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आयेंगे। 

मुख्यमंत्री रावत ने कहा था ​कि उत्तराखण्ड के प्रति प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार के मन में विशेष स्नेह है और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री देहरादून आएंगे।आयोजन स्थल की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि योग दिवस के अवसर पर संभावित कार्यक्रम स्थल वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआइ) बिल्डिंग के निकट हो सकता है। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National