Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. अलविदा अटल: हरिद्वार में हर की...

अलविदा अटल: हरिद्वार में हर की पौड़ी पर पूर्व पीएम वाजपेयी की अस्थियां विसर्जित

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां रविवार को हरिद्वार में गंगा में विसर्जित कर दी गईं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 19 Aug 2018, 17:09:13 IST

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां रविवार को हरिद्वार में गंगा में विसर्जित कर दी गईं। हरिद्वार के हर की पौड़ी में अस्थि-विसर्जन के बाद देश की 100 नदियों में भी वाजपेयी की अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत  मौजूद थे। भाजपा नेताओं के अलावा अटल की पुत्री नमिता और पौत्री निहारिका समेत परिवार के अन्य सदस्य मौजूद थे।

हरिद्वार में हर की पौड़ी पर पूर्व पीएम वाजपेयी की अस्थियां विसर्जित​:

  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को गंगा में विसर्जित करतीं उनकी पुत्री नमिता।
  • हर की पौड़ी के ब्रह्मकुंड पर विसर्जित की गईं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां।
  • हरिद्वारः हर की पौड़ी के ब्रह्मकुंड का दृश्य। यहीं पर विसर्जित की जाएंगीपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां।
  • अटल की अस्थियां देशभर में करीब 100 नदियों में विसर्जित की जाएंगी।
  • दिल्ली स्थित स्मृति स्थल से अस्थियां ले ली गई हैं जिन्हें तीन अलग-अलग कलश में रखा गया है।
  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद हैं।
  • हरिद्वार में पन्ना लाल भल्ला इंटर कॉलेज का दृश्य जहां से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा शुरू हुई।
  • उत्तराखंडः पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे।

दिवंगत प्रधानमंत्री की याद में सभी राज्यों में 10-15 दिनों तक सामूहिक प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा। जिसकी शुरुआत 20 अगस्त को दिल्ली से होगी। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में शाम चार बजे से छह बजे तक के.डी. जाधव भवन में सभा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी दल शामिल होंगे।

यादव ने कहा, "दरअसल, अटलजी का लखनऊ से गहरा लगाव था, इसलिए 23 अगस्त को वहां भी उनकी स्मृति सभा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह और अटलजी के परिवार के सदस्य शामिल होंगे। उनकी राख उसी दिन गोमती में प्रवाहित की जाएगी।"

VIDEO: हरिद्वार में हर की पौड़ी पर पूर्व पीएम वाजपेयी की अस्थियां विसर्जित

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: LIVE: हरिद्वार में पूर्व पीएम अटल की अस्थि कलश यात्रा शुरू, अमित शाह, राजनाथ समेत कई दिग्गज मौजूद: Atal Bihari Vajpayee’s ‘asthi visarjan’ ritual to be performed in Haridwar on Sunday