Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. वाजपेयी की अस्थियां गंगा सहित बिहार...

वाजपेयी की अस्थियां गंगा सहित बिहार की सभी नदियों में 22 अगस्त को प्रवाहित की जाएगी

बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय स्वयं दिल्ली से वाजपेयी की अस्थियाँ लेकर आगामी 21 अगस्त को हवाई जहाज से पटना पहुंचेंगे।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 19 Aug 2018, 22:29:22 IST

पटना: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां गंगा नदी सहित बिहार की सभी नदियों में आगामी 22 अगस्त को प्रवाहित की जाएगी। भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने आज बताया कि भारत रत्न वाजपेयी के निधन से बिहार भाजपा में शोक का माहौल है और वाजपेयी की याद को जीवंत रखने के लिए प्रदेश भाजपा उनकी अस्थियों को आगामी 22 अगस्त को पटना में गंगा सहित बिहार की सभी नदियों में प्रवाहित करेगी।

उन्होंने बताया कि बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय स्वयं दिल्ली से वाजपेयी की अस्थियाँ लेकर आगामी 21 अगस्त को हवाई जहाज से पटना पहुंचेंगे। देवेश ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का बिहार से खास लगाव रहा है और सिर्फ भाजपा ही नहीं बल्कि समस्त बिहारवासी भी इस रिश्ते को जीवंतता से महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के नेतृत्व में भाजपा संगठन के सभी नेता, केन्द्रीय मंत्री, सांसद, विधायक एवं कार्यकर्त्ता अस्थि कलश को लेकर पटना गाँधी मैदान स्थित श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पहुंचेंगे।

देवेश ने बताया कि एसकेएम हॉल में अपराह्न तीन बजे प्रार्थना सभा का आयोजन किया जायेगा और सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा होगी जिसमें सभी राजनीतिक दलों के नेता, कार्यकर्त्ता, सामाजिक संगठनों के लोग और स्थानीय आमजन आमंत्रित होंगे।

उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में कार्यक्रम की समाप्ति के बाद अस्थि कलश को पटना के वीरचंद पटेल पथ स्थित बिहार भाजपा के मुख्यालय में लाया जाएगा जहां रातभर पार्टी के लोग और आम लोग उसके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। उसके बाद अगले दिन 22 अगस्त को पटना में गंगा नदी में वाजपेयी की अस्थियां प्रवाहित की जाएगी। देवेश ने बताया कि उसी दिन बिहार की अन्य नदियों में वाजपेयी की अस्थियों को प्रवाहित करने के लिए ले जाया जाएगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: वाजपेयी की अस्थियां गंगा सहित बिहार की सभी नदियों में 22 अगस्त को प्रवाहित की जाएगी