Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. असम: ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलटने...

असम: ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलटने से एक व्यक्ति डूबा, 23 लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

यह हादसा तब हुआ जब नौका के इंजन में खराबी आ गई और यह दोपहर करीब दो बजे अश्वाकलांता मंदिर के तट के निकट एक चट्टान से टकरा गई। नौका पर क्षमता से अधिक भार था।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 05 Sep 2018, 17:57:03 IST

गुवाहाटी: मोटरचालित देसी नौका के बुधवार को असम की ब्रह्मपुत्र नदी में पलटने के कारण एक व्यक्ति की डूबकर मौत हो गई जबकि 23 अन्य लापता हो गए। नौका पर 36 लोग सवार थे। तलाशी अभियान जारी है।

कामरूप के उपायुक्त कमल कुमार वैश्य ने बताया कि 12 लोग तैरकर सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए। जबकि राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) और एनडीआरएफ कर्मियों को अब तक एक शव मिल चुका है। बचाव अभियान जारी है।

उन्होंने बताया कि हादसा तब हुआ जब नौका के इंजन में खराबी आ गई और यह दोपहर करीब दो बजे अश्वाकलांता मंदिर के तट के निकट एक चट्टान से टकरा गई। नौका पर क्षमता से अधिक भार था। इस पर 18 मोटरसाइकिल भी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यात्रियों में कई महिलाएं और बच्चे भी थे।

नौका गुवाहाटी से उत्तरी गुवाहाटी के मध्यम खांडा जा रही थी। अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी भाग में मॉनसूनी बारिश की वजह से ब्रह्मपुत्र में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: असम: ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलटने से एक व्यक्ति डूबा, 23 लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी