Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. राजस्थान में तीन स्थानों पर प्रवाहित...

राजस्थान में तीन स्थानों पर प्रवाहित की जाएगी वाजपेयी की अस्थियां, कल लाया जाएगा जयपुर

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को बेणेश्वर धाम, कोटा में चंबल नदी, अजमेर के पुष्कर में प्रवाहित किया जाएगा।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 19 Aug 2018, 16:04:40 IST

जयपुर: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश कल दिल्ली से जयपुर लाया जाएगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को बेणेश्वर धाम, कोटा में चंबल नदी, अजमेर के पुष्कर में प्रवाहित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी कल नई दिल्ली से अस्थि कलश लेकर जयपुर आएंगे। अस्थि कलश को हवाई अड्डे से प्रदेश भाजपा मुख्यालय लाया जायेगा जहां आमजन श्रद्वासुमन अर्पित कर सकेंगे।

Related Stories

जयपुर में सर्वदलीय श्रृद्धांजली सभा 21 अगस्त को महावीर स्कूल, सी-स्कीम, जयपुर में रखी गई है। केरल में सदी की भीषणतम बाढ़ के कारण बड़े पैमाने पर जनहानि हुई है। इस संकट की घड़ी में भारतीय जनता पार्टी केरल की बाढ़ प्रभावित जनता के लिए पूरा सहयोग करेगी।

सैनी ने बताया कि प्रदेश में भी केरल आपदा राहत समिति, राजस्थान का गठन किया गया है। समिति में संयोजक पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी, सह-संयोजक विधायक मोहनलाल गुप्ता, सदस्य पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व विधायक अशोक परनामी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया, सहित कई जनप्रतिनिधियों को शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान की यह ऐतिहासिक विरासत रही है जब कभी भी देश में आपदा की स्थिति हुई है तब प्रदेश की जनता ने खुले दिल से मदद की है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: राजस्थान में तीन स्थानों पर प्रवाहित की जाएगी वाजपेयी की अस्थियां, कल लाया जाएगा जयपुर