Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. अमित शाह का विधि आयोग को...

अमित शाह का विधि आयोग को पत्र, विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ कराने की वकालत की

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह आधारहीन दलील है कि एक साथ चुनाव देश के संघीय स्वरूप के खिलाफ है, उन्होंने कहा कि एक साथ चुनाव कराने से देश का संघीय स्वरूप मजबूत होगा । 

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 13 Aug 2018, 18:14:04 IST

नई दिल्ली: देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एकसाथ कराने की पुरजोर वकालत करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इससे चुनाव पर बेतहाशा खर्च पर लगाम लगाने और देश के संघीय स्वरूप को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी । विधि आयोग को लिखे पत्र में शाह ने कहा कि एक साथ चुनाव कराना केवल परिकल्पना नहीं है बल्कि एक सिद्धांत है जिसे लागू किया जा सकता है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह आधारहीन दलील है कि एक साथ चुनाव देश के संघीय स्वरूप के खिलाफ है, उन्होंने कहा कि एक साथ चुनाव कराने से देश का संघीय स्वरूप मजबूत होगा । 

विधि आयोग को लिखे आठ पन्नों के पत्र में शाह ने कहा कि एक साथ चुनाव कराने का विरोध करना राजनीति से प्रेरित लगता है। उल्लेखनीय है कि एक साथ चुनाव कराने की व्यवहारिकता पर विधि आयोग विचार कर रहा है और वह अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप देने से पहले राजनीतिक दलों के विचार जान रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक साथ चुनाव कराने के पक्षधर रहे हैं । 

 

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: अमित शाह का विधि आयोग पत्र, विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ कराने की वकालत की -AMIT SHAH WROTE LETTER TO Law Commission Advocates for assembly and Lok Sabha elections together