Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. स्वतंत्रता दिवस से पहले तीर्थयात्रियों की...

स्वतंत्रता दिवस से पहले तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर अमरनाथ यात्रा रोकी गई

14 अगस्त और 15 अगस्त को पाकिस्तान और भारत के स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले घाटी में तनाव व्याप्त है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 14 Aug 2018, 16:09:53 IST

जम्मू (जम्मू-कश्मीर): भारत और पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोहों से पहले प्रशासन ने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर सोमवार को जम्मू से अमरनाथ यात्रा को तीन दिनों के लिए रोकने का फैसला किया। पुलिस ने कहा कि सोमवार को किसी भी तीर्थयात्री को जम्मू के भगवती नगर यात्रा निवास से कश्मीर की ओर जाने की अनुमति नहीं है।
 
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हालांकि बालटाल और पहलगाम दोनों आधार शिविरों पर मौजूद तीर्थयात्री तीनों दिन पवित्र गुफा की ओर बढ़ेंगे। 14 अगस्त और 15 अगस्त को पाकिस्तान और भारत के स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले घाटी में तनाव व्याप्त है।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ध्यान खींचने के लिए आतंकवादी हमेशा से इन दिनों के आसापस घाटी में हमले करने की कोशिश करते हैं। किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। 28 जून से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा में अब तक लगभग 2.79 लाख तीर्थयात्री बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: स्वतंत्रता दिवस से पहले तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर अमरनाथ यात्रा रोकी गई- Amarnath Yatra suspended from Jammu