Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर को लेकर अलकायदा के ‘आका’...

कश्मीर को लेकर अलकायदा के ‘आका’ ने VIDEO जारी कर दी धमकी, कहा- भारतीय सेना और सरकार पर हों लगातार हमले

आतंकी संगठन अल कायदा के प्रमुख आयमान अल जवाहिरी ने एक वीडियो जारी कर भारत को कश्मीर के संबंध में धमकी दी है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Jul 2019, 16:23:34 IST

नई दिल्ली: आतंकी संगठन अल कायदा के प्रमुख आयमान अल जवाहिरी ने एक वीडियो जारी कर भारत को कश्मीर के संबंध में धमकी दी है। हालांकि, हम आपको वह वीडियो नहीं दिखा सकते हैं। जवाहिरी ने वीडियो में कहा कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर की सरकार पर बिना रुके हमले होते रहने चाहिए। अल कायदा के मीडिया विंग की ओर से जारी इस वीडियो की जानकारी फाउंडेशन फॉर डिफेंस ऑफ डेमोक्रेसीज लॉन्ग वार जर्नल ने दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस शबाब द्वारा जारी "डोंट फॉरगॉट कश्मीर" नाम के संदेश में जवाहिरी ने कश्मीर में सीमा पार से आतंकवाद के मामलों में पाकिस्तान के हाथ होने की बात का भी जिक्र किया है। वहीं, वीडियो में जवाहिरी ने कहा कि 'कश्मीर में मुजाहिद्दीन इस स्तर पर कम से कम भारतीय सेना और सरकार पर लगातार हमले करने को लेकर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो जाए और भारत की मैनपावर और उपकरणों को लगातार नुकसान होता रहे।'

थॉमस जॉस्ली ने जर्नल के लिए लिखे लेख में कहा कि अलकायदा कश्मीर में भारतीय सेनाओं के खिलाफ जिहाद छेड़ने के लिए समूह तैयार कर रहा है। बता दें कि वीडियो में जिस वक्त जवाहिरी बोल रहा था उस वक्त जाकिर मूसा की तस्वीर स्क्रीन पर दिख रही थी। हालाकि, जवाहिरी ने मूसा को लेकर कोई बात नहीं कही। जाकिर मूसा अलकायदा की भारतीय इकाई का संस्थापक था, जिसे मई के महीने में सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

अपने बायीं ओर कुरान और दायीं ओर एक राइफल रखकर जवाहिरी ने कश्मीर पर पाकिस्तान की नीतियों की तुलना तालिबान और प्रवासी आतंकवादियों से की। उसने दावा किया कि 'पाकिस्तानी सरकार और सेना, सभी मुजाहिदीन का इस्तेमाल विशेष राजनीतिक उद्देश्यों के लिए करने में दिलचस्पी रखते हैं।’ जवाहिरी ने पाकिस्तानी सेना और सरकार को  'अमेरिका के चापलूस' भी कहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National