Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय एयर इंडिया का सर्वर डाउन, दुनिया...

एयर इंडिया का सर्वर डाउन, दुनिया भर में हजारों यात्री एयरपोर्ट पर फंसे

सर्वर डाउन होने की वजह से न तो चेक इन हो पा रहा है और न ही यात्री बोर्डिंग पास निकाल पा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Apr 2019, 9:13:17 IST

नई दिल्ली: एयर इंडिया का सर्वर डाउन होने से शनिवार को यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस वजह से भारत के साथ-साथ विदेशों में भी एयर इंडिया की फ्लाइट्स प्रभावित हुई हैं। दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के साथ-साथ देश के सभी एयरपोर्ट पर यात्री फंसे हुए हैं। सर्वर डाउन होने की वजह से न तो चेक इन हो पा रहा है और न ही यात्री बोर्डिंग पास निकाल पा रहे हैं। दरअसल, एयरलाइन का SITA सर्वर भारत समेत विदेशों में तड़के 3.30 बजे से डाउन है।

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट यात्रियों की भीड़ हो गई थी। इस बीच, एयर इंडिया ने बयान जारी कर कहा था कि उनकी टेक्निकल टीम दिक्कत दूर करने की कोशिश कर रही है।

Related Stories

एयर इंडिया ने सर्वर डाउन होने के बाद यात्रियों को हो रही परेशानी देखते हुए बयान जारी कर बताया कि SITA सर्वर डाउन होने की वजह से फ्लाइट्स प्रभावित हुईं। उन्होंने खेद जताते हुए कहा कि उनकी तकनीकी टीम इसपर काम कर रही है और जल्द से जल्द इसे ठीक कर लिया जाएगा। 

बता दें कि इससे पहले 25 अप्रैल को एयर इंडिया के विमान में आग भी लग गई थी। हालांकि, समय रहते किसी बड़े हादसे को टाल दिया गया था। तब एयर इंडिया के बोइंग 777 विमान में अचानक आग लग गई। यह आग मरम्मत के दौरान लगी थी। उस वक्त विमान में कोई यात्री मौजूद नहीं था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National