Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. माले एयरपोर्ट पर गलत रनवे पर...

माले एयरपोर्ट पर गलत रनवे पर उतरा एयर इंडिया का विमान, पायलटों को ड्यूटी से हटाया

एयर इंडिया का एक विमान शुक्रवार को मालदीव के माले हवाई अड्डे पर गलत हवाई पट्टी पर उतर गया। एयरलाइन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 07 Sep 2018, 20:43:58 IST

नयी दिल्ली: एयर इंडिया का एक विमान शुक्रवार को मालदीव के माले हवाई अड्डे पर गलत हवाई पट्टी पर उतर गया। एयरलाइन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद दो पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया गया है। ए 320 नियो विमान तिरुवनंतपुरम से माले जा रहा था और इस पर 136 लोग सवार थे। 

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि यह विमान ऐसी हवाई पट्टी पर उतर गया जो चालू नहीं था। सभी यात्री सुरक्षित हैं। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) को इसकी सूचना दे दी गई है क्योंकि यह गंभीर घटना है। 

एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह विमान वीटी ईएक्सएल माले हवाई अड्डे पर निर्माणाधीन हवाई पट्टी पर उतर गया। विमान पर क्रू और यात्रियों सहित 136 लाख लोग सवार थे। विमान के दो टायरों की हवा निकल गई और इसे खींचकर पार्किंग बे तक ले जाना पड़ा। 

शुरुआती रिपोर्ट के हवाले से प्रवक्ता ने कहा ऐसा इस वजह से हुआ होगा कि पायलटों ने यह देखकर कि वे गलत हवाई पट्टी पर उतर गए हैं, ब्रेक लगाए होंगे। डीजीसीए के अधिकारी ने कहा कि दोनों पायलटों को रोस्टर से हटा दिया गया है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: माले हवाई अड्डे पर गलत हवाई पट्टी पर उतरा एयर इंडिया का विमान, पायलटों को ड्यूटी से हटाया: Air India plane, carrying over 136 people, lands on under-construction runway at Male airport; pilots taken off duty