Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. रंगे हाथ पकड़ी गई जेट एयरवेज...

रंगे हाथ पकड़ी गई जेट एयरवेज की एयर होस्टेस, खाने की ट्रे में छिपाए थे 3 करोड़ के डॉलर

एयर होस्टेस ने कबूल किया है कि वो पूरी रकम का 50% कमीशन के तौर पर लेती थी। ऐसा काफी समय से चल रहा था...

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 09 Jan 2018, 10:13:11 IST

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एक एयर होस्टेस को गिरफ्तार किया गया है। जेट एयरवेज़ की इस एयर होस्टेस पर हवाला के जरिए विदेशी करेंसी बाहर भेजने का इल्जाम है। गिरफ्तारी के समय इस एयर होस्टेस से साढ़े तीन करोड़ रुपये की विदेशी करेंसी बरामद हुई है। उसने खाने के पैकेट में अमेरिकी डॉलर्स भरे थे। दिल्ली से हांग कांग जाने वाली फ्लाइट में पैसे ले जाए जा रहे थे। इस एयरहोस्टेस का नाम है देवर्शी कुलश्रेष्ठ। देवर्शी कुलश्रेष्ठ जेट एयरवेज की एयरहोस्टेस जो अपने बैग में छिपाकर पूरी रकम हॉन्ग कॉन्ग ले जा रही थी।

पूरी रकम का 50% कमीशन के तौर पर लेती थी एयर होस्टेस

बता दें कि डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने खुफिया एलर्ट के बाद एक्शन लिया। एयर होस्टेस ने कबूल किया है कि वो पूरी रकम का 50% कमीशन के तौर पर लेती थी। ऐसा काफी समय से चल रहा था। इस वक्त भी एयर होस्टेस और उसको हवाला का पैसा देने वालों के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

गौरतलब है कि हवाला का कारोबार कोई नई बात नहीं है। सोने के बिस्किट्स फ्लाटइट्स में अक्सर पकड़ी जाती है। पिछले एक साल में सिर्फ मुंबई एयरपोर्ट पर दो सौ किलो से ज्यादा सोना पकड़ा गया है लेकिन इस तरह डॉलर्स की गड्डियां फ्लाइट में ले जाते हुए किसी एयर होस्टेज को पहली बार पकड़ा गया है। ये चौंकाने वाला मामला है। इस मामले की जांच के बाद ये पता चलेगा कि अब तक इस एयरहोस्टेज में कितने पैसे को विदेशों में सप्लाई किय़ा है। इसके साथ और कौन कौन लोग शामिल हैं और वो किन लोगों के लिए काम करती है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: रंगे हाथ पकड़ी गई जेट एयरवेज की एयर होस्टेस, खाने की ट्रे में छिपाए थे 3 करोड़ के डॉलर