Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ में 4 महिलाओं सहित 8...

छत्तीसगढ़ में 4 महिलाओं सहित 8 नक्सलियों ने किया समर्पण

बस्तर के आईजी विवेकानंद सिन्हा और एसपी डी. श्रवण ने बताया कि समर्पितों में चार महिला नक्सली भी शामिल हैं। ये नक्सली संगठन में वर्षों से काम कर रहे थे।

IANS
IANS 08 Sep 2018, 7:07:37 IST

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ शासन की पुनर्वास और आत्मसमर्पण नीति से प्रेरित होकर 8 सक्रिय नक्सलियों ने शुक्रवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। आत्मसमर्पित सभी माओवादी जनमिलिशिया के सदस्य हैं और छत्तीसगढ़ के मूल निवासी हैं।

बस्तर के आईजी विवेकानंद सिन्हा और एसपी डी. श्रवण ने बताया कि समर्पितों में चार महिला नक्सली भी शामिल हैं। ये नक्सली संगठन में वर्षों से काम कर रहे थे। समर्पण करने वालों में सनकू उर्फ पांडे बारसूर कमेटी सदस्य था। उस पर 10 हजार रुपये का इनाम रखा गया था।

उसके अलावा पकड़े गए सात जनमिलिशिया सदस्यों में जयमती उर्फ रिंकी कुदुर (घाषित इनाम 1 लाख रुपये) है। असंती उर्फ प्रमिला कुदुर, मनती कश्यप कुदुर, बिसुराम कुदुर, बीसनाथ कुदुर, मसुराम तुमड़ीवाल, देवली कुहराम (सीएनएम सदस्य) शामिल है।

इन नक्सलियों के खिलाफ हत्या, आईईडी लगाने, फोर्स पर हमला, वाहनों में आगजनी, खाद्य सामग्री लूटना, ग्रामीणों की मीटिंग लेकर पुलिस के खिलाफ भड़काना जैसे मामले दर्ज हैं।

आईजी ने बताया कि अब तक जिले में 511 नक्सली समर्पण कर चुके हैं। शासन की नीति के तहत इन्हें 10-10 हजार रुपये की सहायता राशि दी गई।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National