Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'लेडी डॉन' बशीरन उर्फ मम्मी गिरफ्तार,...

'लेडी डॉन' बशीरन उर्फ मम्मी गिरफ्तार, आठ बेटों के साथ देती थी अपराध को अंजाम

दिल्ली के संगम विहार में पुलिस ने आठ महीने से फरार लेडी डॉन बशीरन उर्फ मम्मी को गिरफ्तार कर लिया है। लेडी डॉन और उसके आठ बेटों पर हत्या, लूटपाट जैसे 113 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 19 Aug 2018, 11:08:19 IST

नई दिल्ली: दिल्ली के संगम विहार में पुलिस ने आठ महीने से फरार लेडी डॉन बशीरन उर्फ मम्मी को गिरफ्तार कर लिया है। लेडी डॉन और उसके आठ बेटों पर हत्या, लूटपाट जैसे 113 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था। बशीरन के खिलाफ दिल्ली में 9 मामले दर्ज हैं। दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि बशीरन और उसके आठ बेटे अपराध में उसका साथ देते थें।

संगम विहार में सरकारी बोरवेल पर इसका कब्जा है और लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने के लिए हर महीने मोटी रकम वसूलती है। पुलिस ने खुफिया जानकारी मिली थी कि बशीरन संगम विहार में अपने परिवार से मिलने के लिए आने वाली है जिसके बाद जाल बिछाकर उसे शुक्रवार देर रात उसे गिरफ्तार किया गया। 

दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी ने बताया कि संगम विहार में पिछले साल दिसंबर में एक युवक का आंशिक रूप से सड़ा गला शव मिला था। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के रहने वाले मिराज के रूप में हुई थी। इस मामले में पुलिस ने जनवरी 2018 में एक नाबालिग को पकड़ा था। पूछताछ में उसने बताया था कि उसने नीरज उर्फ जग्गी, विकास उर्फ विक्की, मुन्नी बेगम, आकाश उर्फ अक्की और बशीरन के साथ मिलकर मिराज की हत्या की थी। पूछताछ में बशीरन ने स्वीकार किया कि 60 हजार रुपये लेकर उसने मिराज की हत्या की थी और इस काम को आकाश व विकास ने अंजाम दिया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 62-year-old 'Godmother of crime' arrested from Delhi's Sangam Vihar-