Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: कोहरे के कारण 55 ट्रेनें...

दिल्ली: कोहरे के कारण 55 ट्रेनें कैंसिल, 11 देरी से चलीं, ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध

राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में घने कोहरे के कारण शुक्रवार को 55 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया तथा कम दृश्यता के चलते समूचे उत्तर रेलवे में कम से कम 11 ट्रेनें देरी से चलीं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 04 Jan 2019, 22:49:09 IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में घने कोहरे के कारण शुक्रवार को 55 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया तथा कम दृश्यता के चलते समूचे उत्तर रेलवे में कम से कम 11 ट्रेनें देरी से चलीं। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोहरे के कारण 25 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द रहीं। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता लगातार दूसरे दिन भी गंभीर रही जिससे पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) को राष्ट्रीय राजधानी में ट्रकों के प्रवेश पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाना पड़ा।

शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस बना रहा, जो इस मौसम के अनुसार सामान्य है। सुबह साढ़े पांच बजे पालम और सफदरजंग में दृश्यता क्रमश: शून्य मीटर और 400 मीटर थी। पालम एवं सफदरजंग में सुबह साढ़े आठ बजे तक दृश्यता क्रमश: 50 मीटर और 400 मीटर थी।

रेलवे ने बताया कि पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, हावाड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, मालदा-आनंदविहार एक्सप्रेस, मुंबई-अमृतसर एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, मालदा-दिल्ली एक्सप्रेस ऐसी कुछ ट्रेनें रहीं जो कई घंटे की देरी से चलीं। उन्होंने बताया कि बेहद कम दृश्यता के चलते अधिकतर ट्रेनें दो से तीन घंटे की देरी से चली। उन्होंने बताया कि हालांकि सुरक्षा उपकरण ‘फॉग पास’ के कारण इस साल हालात थोड़े बेहतर हैं। कोहरे से बुरी तरह प्रभावित रेलवे जोन को यह उपकरण उपलब्ध कराया गया है।

समूचे रेल नेटवर्क में कुल 6,940 उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें सिर्फ उत्तर रेलवे को 2,648 उपकरण दिए गए हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन