Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़...

ओडिशा: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच माओवादी ढेर, मरने वालों में तीन महिलाएं भी शामिल

ओडिशा के कोरापुट जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिलाओं सहित कम से कम पांच माओवादी मारे गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पादुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जंगलों में यह मुठभेड़ हुई।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 08 May 2019, 19:01:19 IST

भुवनेश्वर: ओडिशा के कोरापुट जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिलाओं सहित कम से कम पांच माओवादी मारे गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पादुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जंगलों में यह मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि जब विशेष अभियान समूह (एसओजी) और डिस्ट्रिक्ट वॉलंटरी फोर्स (डीवीएफ) इलाके में तलाश अभियान में जुटे थे, तभी माओवादियों के साथ ये मुठभेड़ हुई है।

अधिकारी ने बताया कि इलाके में तलाश अभियान के दौरान माओवादियों ने एसओजी और डीवीएफ कर्मियों पर गोलियां चला दीं, जिसका सुरक्षा कर्मियों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। एडीजीपी (अभियान) आर पी कोचे ने कहा, ‘‘ मुठभेड़ में मारे गए पांच माओवादियों में तीन महिलाएं हैं।’’ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने 15 माओवादियों के जंगलों में छुपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद तलाश अभियान शुरू किया था। 

कोरापुट के एसपी के.वी सिंह ने बताया कि सुरक्षा कर्मियों ने मौके से पांच बंदूकें भी बरामद की हैं। वहीं, इससे अलग बुधवार को ही छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाकर्मियों को कामयाबी मिली। सुबह करीब पांच बजे सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो नक्सलियों को ढेर कर दिया गया है। मुठभेड़ दंतेवाड़ा के गोंदेरास के जंगल में हुई थी। ये इलाका जिले के आरनपुर थाना क्षेत्र में पड़ता है। मारे गए नक्सलियों से INSAS राइफल और दूसरे हथियार बरामद हुए हैं। मुठभेड़ में मारे नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल है।

(इनपुट-भाषा)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National