Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. तमिलनाडु पार्क में अधिक मात्रा में...

तमिलनाडु पार्क में अधिक मात्रा में सुबबूल पत्तियां खाने से 31 हिरण की मौत

एक नवंबर से सुबबूल पेड़ की पत्तियां अधिक मात्रा में खाने के कारण हिरणों की मौत हुई। यह पत्तियां प्रोटिन से भरपूर लेकिन विषाक्त एमिनो एसिड से युक्त होती है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 04 Nov 2018, 17:25:04 IST

तिरूचिरापल्ली (तमिलनाडु): अत्यधिक मात्रा में विषाक्त एमिनो एसिड युक्त पत्तियों को खाने के चलते अपच के कारण यहां नजदीक के एक पार्क में पिछले कुछ दिनों में 31 हिरण मृत पाए गए हैं। वन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

अधिकारी ने बताया कि एक नवंबर से सुबबूल पेड़ की पत्तियां अधिक मात्रा में खाने के कारण हिरणों की मौत हुई। यह पत्तियां प्रोटिन से भरपूर लेकिन विषाक्त एमिनो एसिड से युक्त होती है। अधिकारी ने बताया कि अत्यधिक मात्रा में पत्तियां खाने के कारण अपच की समस्या हुई जिसके कारण पशुओं की मौत हुई।

उन्होंने बताया कि एक नवंबर को 17 हिरणों की मौत हुई जबकि अगले दिन आठ हिरण मरे पाए गए। शनिवार को छह अन्य हिरणों की मौत हो गई। इन हिरणों में से 25 मादा थी और इनमें से कुछ गर्भवती थी। पार्क में करीब 180 हिरण है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: तमिलनाडु पार्क में अधिक मात्रा में सुबबूल पत्तियां खाने से 31 हिरण की मौत