Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने...

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मार गिराया

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 12 May 2019, 19:37:33 IST

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हिन्द सीतापुर इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाईं जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं और उनकी शिनाख्त जावेद अहमद भट्ट और आदिल बशीर वानी के रूप में की गई है। भट्ट कुलगाम के रेडवानी का रहने वाला था वहीं वानी कुलगाम के डीएच पोरा के वारी पोरा क्षेत्र का रहने वाला था।

Related Stories

उन्होंने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों आतंक से जुड़े अनेक अपराधों के मामले में वांछित थे, जिसमें सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले तथा नागरिकों का उत्पीड़न शामिल है। उनके खिलाफ आतंकवाद के अनेक मामले दर्ज हैं। प्रवक्ता ने बताया, ‘‘भट्ट का आतंकी अपराध का लंबा रिकॉर्ड रहा है तथा उस पर क्षेत्र में आतंकवादी हमले की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के अनेक मामले दर्ज हैं।

वह कुलगाम और आस पास के क्षेत्रों से युवकों को आतंकवादी संगठनों में शमिल करता था।’’ इसी प्रकार से वानी अनेक आतंकवादी हमलों में शामिल था और उस पर भी आतंकवाद से जुड़े अनेक मामले दर्ज थे। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और अन्य सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों के प्रयासों से यह सफल अभियान था जिसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From National