Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र में एक लड़की को नाबालिग...

महाराष्ट्र में एक लड़की को नाबालिग लड़के का अपहरण करने के आरोप में हिरासत में लिया गया

महाराष्ट्र के ठाणे जिले की 17 वर्षीय एक लड़की को फिरौती के लिए नाबालिग लड़के का अपहरण करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 03 Mar 2019, 15:54:27 IST

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले की 17 वर्षीय एक लड़की को फिरौती के लिए नाबालिग लड़के का अपहरण करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। शांति नगर पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ निरीक्षक ममता डिसूजा के अनुसार 11 वर्षीय पीड़ित लड़के ने बताया कि उसका बेटा शनिवार दोपहर बाद ट्यूशन क्लास के लिए निकला था तथा शाम को एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे फोन कर उसके बेटे को वापस करने के एवज में 6 लाख रुपये की मांग की। 

डिसूजा ने कहा कि फोन करने वाली ने बच्चे की मां को यह धमकी भी दी कि अगर उसने पुलिस से संपर्क किया गया तो उसके लड़के को मार दिया जाएगा। अपहरणकर्ता ने उसकी मां को एक बैग में पैसे लाने और ​भिवंडी शहर में शिवाजी चौक के पास उसे एक बाइक पर रख देने को कहा। उन्होंने बताया कि जब महिला इस वारदात के बारे में बताने के लिए ज्वैलरी दुकान में काम करने रहे अपने पति के पास गयी तब उसने अपने बेटे को दुकान के समीप क्वार्टर गेट रोड पर पाया। बच्चे ने मां को बताया कि जब वह ट्यूशन से लौट रहा थी तब आरोपी आंटी उसे पकड़ कर ले गयी। लेकिन इसी बीच वह उसे चकमा देकर अपने पिता की दुकान पर आ गया। 

पुलिस के अनुसार बच्चे की मां की शिकायत पर आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया और अपहरणकर्ता के कथनानुसार बच्चे की मां ने बैग उसी स्थान पर रख दिया। बैग लेने के लिए बुर्का पहनी हुई एक महिला जैसे ही वहां आयी, पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पैसे के लिए उसने लड़के का अपहरण किया था। डिसूजा ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 364-ए के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उसे सुधार गृह में भेज दिया गया। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National