Live TV
GO
  1. Home
  2. हरियाणा
  3. न्‍यूज
  4. पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह...

पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल की हत्या की साजिश? जांच करने करनाल पहुंची NIA की टीम

गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में एनआईए की टीम ने लगभग 10 मिनट तक पूछताछ की।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 27 Dec 2018, 12:29:44 IST

करनाल: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल की हत्या की साजिश के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को हरियाणा के करनाल में छानबीन की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, NIA ने उत्तर प्रदेश में पुलिस से हथियार छीनने के आरोपियों को लेकर यह छानबीन की है। गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में एनआईए की टीम ने लगभग 10 मिनट तक पूछताछ की। आपको बता दें कि इस गुरुद्वारे में एक आरोपी जरमन सिंह का आना जाना था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी जरमन सिंह को साथ लेकर एनआईए की टीम बुधवार की शाम को गुरुद्वारे पर पहुंची और पूछताछ की। गुरुद्वारे के सेवादारों ने जांच एजेंसी को बताया कि आरोपी जरमन सिंह कभी-कभार गुरुद्वारे में आता था और लंगर खाकर चला जाता था। बताया जा रहा है कि आरोपी शेखपुरा के बाबा दिलबाग सिंह के बार ड्राइवरी करता था, जिसके चलते गुरुद्वारे के सेवादार आरोपी को जानते थे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के शामली जिले की कमालपुर चौकी पर 2 अक्टूबर की रात सिपाहियों पर हमला कर 2 राइफलें लूट ली गई थीं। इस मामले में गुरजंट सिंह, अमृत सिंह, कर्म सिंह, करना और जरमन सिंह को गिरफ्तार किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, NIA अन्य इलाकों में भी संदिग्धों की तलाश में जुटी हुई है। इस मामले में NIA ने मेरठ के शामली में भी जांच की है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन
Web Title: NIA team in Karnal to probe plot to kill former Punjab CM Parkash Singh Badal