Live TV
GO
Hindi News सिनेमा वेब सीरीज 'Case Files' वेब सीरीज से खुलेगा...

'Case Files' वेब सीरीज से खुलेगा राजीव गांधी की हत्या का राज ? जानें कब होगी रिलीज

फॉर्मर प्राइम मिनिस्टर राजीव गांधी की हत्या और दिवंगत हर्षद मेहता स्टॉक स्कैम पर वेब सीरीज 'केस फाइल' बनने जा रही है ।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 28 May 2019, 12:58:42 IST

नई दिल्ली: फॉर्मर प्राइम मिनिस्टर राजीव गांधी की हत्या और दिवंगत हर्षद मेहता स्टॉक स्कैम पर वेब सीरीज 'केस फाइल' बनने जा रही है । इस वेब सीरीज में देश के दो ऐसे केसों को शामिल किया गया जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वेब सीरीज के दो सीजन रिलीज किए जाएंगे। पहले सीजन में राजीव गांधी की हत्या से  जुड़ी जांच पड़ताल को दिखाया जाएगा। वहीं सीजन 2 में हर्षद मेहता की स्टॉक स्कैम केस और उससे जुड़ी पूरी कहानी दिखाई जाएगी। साथ ही सीजन 2 हर्षज मेहता घोटाला की पूरी कहानी दिखाई जाएगी।

क्या है पूरा मामला

राजीव गांधी: बता दें कि तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में लिट्टे के आतंकियों ने 21 मई 1991 को एक आत्मघाती धमाका कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी थी। सन् 1998 में 26 दोषियों को फांसी की सजा सुनाए जाने के निचली अदालत के निर्णय से लेकर 2016 में सात लोगों को ताउम्र जेल में रखने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक राजीव गांधी हत्याकांड में कई मोड़ आए। अंतत: 2016 में यह तय हो गया कि इस मामले में किसी भी व्यक्ति को न तो फांसी की सजा दी जाएगी और न उम्रकैद की सजा काट रहे सात लोगों को ही छोड़ा जाएगा।

हर्षद मेहता: 1992 में मेहता से जुड़े शेयर घोटाले ने देश को हिला दिया था। टैक्स डिपार्टमेंट ने मेहता परिवार पर असेसमेंट इयर 1992-93 के लिए टैक्सेबल इनकम में 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी की थी। इनकम टैक्स अपीलेट ट्राइब्यूनूल ने इस बढ़ोतरी को खारिज कर दिया है। 

बता दें कि इस वेब सीरीज में भारत के ऐसे केसों को शामिल किया गया है जो पेचीदा होने के साथ-साथ हाई प्रोफाइल थें।  इस वेब सीरीज को साल के अंत तक या अगले साल यानि 2020 तक रिलीज की जाएगी।

ये भी पढ़ें:

कंगना रनौत की बहन रंगोली ने कियारा आडवाणी पर किया हमला, कहा- लड़कियों को....

अक्षय कुमार का बेटा आरव अपने हेयर स्टाइल को लेकर हुए ट्रोल, यूजर्स ने किए भद्दे कमेंट

फिल्म 83 की शूटिंग के लिए इंग्लैंड रवाना हुए रणवीर सिंह और उनकी टीम

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन