Live TV
GO
Hindi News सिनेमा संगीत जुबिन नौटियाल के नये सिंगल 'चिट्ठी'...

जुबिन नौटियाल के नये सिंगल 'चिट्ठी' का टीज़र आया सामने!

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 05 Mar 2019, 12:34:52 IST

मुंबई: टी-सीरीज़ के कलाकार जुबिन नौटियाल के पिछले एकल 'हूमनवा मेरे' की शानदार सफलता के बाद, जिसे यूट्यूब पर 153 मिलियन से अधिक बार देखा गया, भूषण कुमार ने एक बार फिर स्वतंत्र संगीत को बढ़ावा देने के अपने प्रयास में जुबिन के नवीनतम एकल 'चिट्ठी' के लिए प्रतिभाशाली गायक को प्रोत्साहित करने का फैसला किया है। इस नए सिंगल में दो प्रेमियों का दर्द दिखया जाएगा जहां दो प्रेमी अपने नियंत्रण से परे परिस्थितियों के कारण अलग हो जाते हैं। खंजन दत्त शर्मा द्वारा रचित इस गाने का म्यूजिक रॉकी-शिव द्वारा निर्देशित है। कुमार द्वारा लिखित लिरिक्स और आदित्य देव द्वारा निर्मित इस गाने में जुबिन आपको बचपन के दो प्रेमियों के अधूरे प्यार के भावनात्मक सफ़र से रूबरू करवाएगा जो अलग रहने के लिए मजबूर हैं क्योंकि लड़की के माता-पिता ने दुबई शहर में शिफ़्ट होने का फैसला किया हैं।

संगीत वीडियो निर्देशक रॉबी सिंह कहते हैं, "हमने 'चिट्ठी' में जो दिखाया है, वह कुछ ऐसा है जो मैंने अपने गृहनगर पंजाब में करीब से देखा है। मुझे ऐसी कई अधूरी प्रेम कहानियों के बारे में पता है जो दूसरे शहर में चले जाने के कारण अधूरी रह गयी है। कई मायनों में यह छोटे शहरों की कहानी है जहां लोग एक बेहतर आजीविका और जीवन शैली की तलाश में दूसरे देश या शहर का रुख करने पर मजबूर हैं और इस प्रक्रिया में वे अपने पुराने संबंधों के साथ संपर्क खो देते हैं। मैं यूपी में उस तरह के लोगों को जानता हूं। जुबिन ने मुझे बताया कि वह अपने गृहनगर उत्तराखंड के कई ऐसे लोगों के बारे में जानते हैं।" सिंह आगे कहते हैं, “हम अच्छे पुराने दिनों की भावनाओं को भी सामने लाना चाहते थे जब प्रेमी एक-दूसरे को अपने दिल में क्या है, इसे व्यक्त करने के लिए पत्र लिखते थे। हमने उस मासूमियत को ’चिट्ठी’ में दर्शाने की कोशिश की है। यह आज के आधुनिक संचार के दिन में संभव नहीं है।”

जुबिन कहते हैं, “हूमनवा से पहले, मैं अभी भी यह जानने की कोशिश कर रहा था कि मेरे संगीत के माध्यम से लोग मुझसे क्या चाहते हैं। हुमनावा के लिए मुझे जो प्रतिक्रिया मिली, वह जबरदस्त थी। एकतरफा प्यार के बारे में एक गीत के माध्यम से मैंने जो पेश किया उसे लोगों ने पसंद किया। यह कुछ ऐसा है जिसे मैंने पहली बार अनुभव किया है। बहुत सारे लोगों ने मुझे लिखा कि वे ऐसे गाने ओर अधिक चाहते है। अपने नए एकल 'चिट्ठी' के माध्यम से मैंने अपने प्रशंसकों को उस स्थान पर कुछ और देने की कोशिश की है।”

’चिट्ठी’ में जुबिन के प्रेमिका की भूमिका निभा रही अभिनेत्री आकांक्षा पूरी कहती है,"मैं इस किरदार को निभा कर बेहद खुश हूँ क्योंकि इससे मुझे कुछ ऐसा करने का मौका मिला जो मेरे टीवी के किरदार से बहुत अलग था। वीडियो को इस तरह से शूट किया गया है जो आपको निश्चित रूप से पुराने विश्व आकर्षण की याद दिलाएगा जो आज के आधुनिक जीवन में मिलना मुश्किल है।' देखिए टीजर-

भूषण कुमार बताते हैं, “जुबिन हमारे देश की बेहतरीन प्रतिभाओं में से एक है। 'चिट्ठी' के अपने प्रस्तुतीकरण के साथ वह एक दिल टूटने की पीड़ा को इतनी खूबसूरती से सामने पेश कर रहे है। मुझे लगता है कि पिछले एक साल में प्रत्येक वीडियो के साथ उनका अभिनय कौशल बेहतर हो गया है। मुझे यकीन है कि उनके प्रशंसक निराश नहीं होंगे।” ’चिट्ठी’ की शूटिंग के सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्से के बारे में पूछे जाने पर, जुबिन ने बिना वक़्त गवाये कहा, “इस गाने की शूटिंग के दौरान एकमात्र चुनौती कुछ बेहद दर्दनाक क्षणों को फिर से जीना था।” "चिट्ठी" 6 मार्च को यूट्यूब पर रिलीज किया जाएगा।

Also Read:

सैफ अली खान और फातिमा सना शेख की पहली बार बनी जोड़ी, 'भूत पुलिस' में आएंगे नज़र

सैफ अली खान और फातिमा सना शेख की पहली बार बनी जोड़ी, 'भूत पुलिस' में आएंगे नज़र

Romeo Akbar Walter Trailer: जॉन अब्राहम-जैकी श्रॉफ की स्पाई थ्रिलर फिल्म करती है एंटरटेन

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

More From Music