Live TV
GO
Hindi News सिनेमा हॉलीवुड क्विंसी जोन्स ने 28वां ग्रैमी अवॉर्ड...

क्विंसी जोन्स ने 28वां ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर रचा इतिहास

करीब 70 साल के करियर में क्विंसी ने 10 से ज्यादा श्रेणियों में पुरस्कार जीते हैं, लेकिन 'क्विंसी' के लिए उनकी जीत सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म में पहली जीत है। 

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 11 Feb 2019, 12:04:50 IST

लॉस एंजेलिस: अमेरिकी संगीतकार व रिकॉर्ड प्रोड्यूसर क्विंसी जोन्स ने 28वां ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। वह सबसे ज्यादा ग्रैमी जीतने वाले जीवित कलाकार बन गए हैं। जोन्स की बेटी राशिदा भी अपना पहला ग्रैमी जीतने में कामयाब रहीं। 'बिलबोर्ड डॉट कॉम' के मुताबिक, 85 वर्षीय संगीतकार पर बनी डॉक्युमेंट्री 'क्विंसी' ने 2019 ग्रैमी अवार्ड्स प्रीमियर सेरेमनी में सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म का पुरस्कार जीता। 

करीब 70 साल के करियर में क्विंसी ने 10 से ज्यादा श्रेणियों में पुरस्कार जीते हैं, लेकिन 'क्विंसी' के लिए उनकी जीत सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म में पहली जीत है। यह पुरस्कार 17 सालों में उनकी पहली जीत है। इससे पहले उन्होंने 2001 में बेस्ट स्पोकन वर्ड एल्बम 'क्यू-द ऑटोबायोग्राफी ऑफ क्विंसी जोन्स' के लिए जीता था। 

'क्विंसी' पिछले साल सिंतबर में नेटफ्लिक्स पर प्रदर्शित हुई थी। उनकी बेटी राशिदा ने 'क्विंसी' में एलन हिक्स के साथ बतौर सह-लेखिका और सह-निर्देशक के रूप में काम किया। राशिदा के लिए ग्रैमी में यह पहली जीत है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Hollywood