Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. हॉलीवुड
  4. ओलिविया कॉलमैन ने अपना पहला ऑस्कर...

ओलिविया कॉलमैन ने अपना पहला ऑस्कर जीता

कॉलमैन ने ग्लेन क्लोज को पछाड़कर यह अवॉर्ड अपने नाम किया। क्लोज फिल्म 'द वाइफ' के लिए नामांकित हुई थीं।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 25 Feb 2019, 11:57:55 IST

लॉस एंजेलिस: फिल्म 'द फेवरेट' की अभिनेत्री ओलिविया कॉलमैन ने 91वें अकेडमी अवॉर्ड्स समारोह में लीडिंग रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर जीता। इस मौके पर वह भावुक हो गईं। कॉलमैन ने ग्लेन क्लोज को पछाड़कर यह अवॉर्ड अपने नाम किया। क्लोज फिल्म 'द वाइफ' के लिए नामांकित हुई थीं। 

कॉलमैन ने कहा, "यह वास्तव में घबराहटभराहै..यह खुश कर देने वाला है। मुझे ऑस्कर मिल गया।" इस पुरस्कार के लिए कॉलमैन का मुकाबला यालिट्जा अपेरिसियो ('रोमा'), क्लोज ('द वाइफ'), लेडी गागा ('अ स्टार इज बॉर्न') और मेलिसा मैकार्थी ('कैन यू एवर फॉरगिव मी') से था। 

पुरस्कार ग्रहण करने के दौरान कॉलमैन ने अपनी सह कलाकारों रेचल वाइस्ज और एमा स्टोन का भी आभार जताया। उन्होंने ग्लेन क्लोज को अपनी आदर्श बताया और कहा, "ग्लेन क्लोज, आप लंबे अरसे से मेरी आदर्श रही हैं।" 

कॉलमेन ने 'द फेवरेट' में क्वीन ऐनी का किरदार निभाया है। ​भारत में फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा इसे एक मार्च को रिलीज किया जा रहा है। 

Oscars 2019 Highlights: रामी मालेक और ओलिविया कोलमैन ने जीता बेस्टर एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड

ऑस्कर अवार्ड: इंडियन फिल्म प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री 'पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस' को मिला OSCAR OSCAR

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: ओलिविया कॉलमैन ने अपना पहला ऑस्कर जीता